Nationalwheels

महामारी से लड़ने आप भी कर सकते हैं सरकार की मदद, ऐसे करें दान

महामारी से लड़ने आप भी कर सकते हैं सरकार की मदद, ऐसे करें दान

देश को है आपकी जरूरत, करें मदद

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
दुनिया एक भयावह महामारी से जूझ रही है। विकसित, और विकाशील देश इस महामारी से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। रात दिन डॉक्टर इस महामारी से संक्रमित लोगों का इलाज़ कर रहे हैं। वैज्ञानिक इसकी दवा की खोज में लगे हैं। महामारी का प्रकोप फैलता जा रहा है। इस महामारी से लड़ने के लिए आप भी सरकार की मदद कर सकते हैं।
भारत इस महामारी से लड़ने के लिए एकजुट हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष ( पीएम केयर फंड) के नाम से ट्रस्ट बनाया है। राजनीति से लेकर उद्योग और बालीवुड सभी क्षेत्र के लोगों ने इसमें दान देने की घेाषणाएं शुरू कर दी। आप भी दान देकर देश की सेवा कर सकते हैं।
पीएम केयर्स फंड में ऐसे करें दान
आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, आरटीजीएस/ निफ्ट इंटरनेट बैंकिंग  भीम, फोनपे, अमेजन पे, गूगल पे, पेटीएम मोबिकिविक आदि का इस्तेमाल करके दाम दे सकते हैं। आपकी द्वारा दान की गई राशि सीधा पीएम केयर्स फंड में जाएगी।
पीएम केयर फंड की जानकारी
अकांउट का नाम- पीएम केयर्स
अकांउट नंबर- 2121PM20202
आईएफएससी कोड (IFSC Code)-SBIN0000691
स्विफ्ट कोड (SWIFT Code)- SBININBB104
बैंक का नाम और ब्रांच-स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया, नई दिल्‍ली, मुख्‍य ब्रांच
State bank of India, New Delhi Main Branch
यूपीआइ आइडी(UPI ID)- [email protected]
pmindia.gov.in का उपयोग कर आप दान कर सकते हैं ।
अब तक कई लोगों में पीएम फंड केयर में दान कर चुके हैं।
बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने भी इस कोष में 25 करोड़ देने की घोषणा की है।   भाजपा के सभी राज्यसभा संसद (83 सदस्य) और लोकसभा सांसद (303 सदस्य) एक – एक करोड़ रुपए दान करेगें। आईएएस एसोसिएशन की तरफ से भी सभी अफसरों के एक दिन की सैलरी इस फंड में देने की घोषणा की गई है। टाटा ट्रस्‍ट ने 500 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। बाद में टाटा संस की ओर से एक हजार करोड़ रुपये और देने की घोषणा की गई ।
देश को इस समय उन लोगों की जरूरत है। जो धन से देश की मदद कर सकते हैं। अगर आप इस काबिल हैं तो जरूर दान करें क्योंकि इस समय आपकी देश को बहुत आवश्कता है। आपको इस देश ने है सोहरत, नाम, दी है। तो देश भी आप से यही उम्मीद करता है की मुसीबत के वक़्त उसके नागरिक उसका साथ देगें। आप से अनुरोध है कि आप अपनी छमता के अनुसार इस फंड में दान करें।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *