Nationalwheels

प्रियंका गांधी के 1000 बसों का प्रस्ताव योगी सरकार ने स्वीकारा, कहा- बिना देर किए दें बसों और ड्राइवरों का विवरण

प्रियंका गांधी के 1000 बसों का प्रस्ताव योगी सरकार ने स्वीकारा, कहा- बिना देर किए दें बसों और ड्राइवरों का विवरण

अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि यूपी में पहुंचीं 590 ट्रेनें, 9 दिनों में आए 7 लाख 60 हजार से अधिक कामगार और श्रमिक

1000 बसों को प्रवासी कामगारों के लिए चलवाने का प्रस्ताव स्वीकार कर योगी सरकार ने मुख्यमंत्री को घेरने की कोशिश कर रहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पाले में गेंद डाल दी है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के अपर प्रमुख ​सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में घोषणा की कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र का जवाब दे दिया गया है। प्रियंका गांघी ने प्रवासियों के लिए 1000 बसों को चलाने का प्रस्ताव दिया था। प्रदेश सरकार ने उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। बिना देर किए 1000 बसों और ड्राइवरों का विवरण मांगा गया है।
अवनीश अवस्थी ने कहा कि राज्य में जितने भी श्रमिक आ रहे हैं,  जितने भी कामगार आ रहे हैं, उनके लिए सारी व्यवस्था निशुल्क रहेगी। कहीं भी किसी भी श्रमिक से कोई भी धनराशि नहीं ली जाएगी। भोजन की व्यवस्था भी सरकार और लोगों का सहयोग लेकर किया जाए।
अपर प्रमुख ​सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि टेस्टिंग क्षमता को 10 हजार प्रतिदिन करने का निर्देश मुख्यमंत्री जी द्वारा दिया गया है। कोविड अस्पतालों में बेड की क्षमता को भी 1 लाख तक करने का निर्देश आज दिया गया है, जो क्षमता अभी 60 हजार है।
मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि प्रवासियों की सुविधा के लिए परिवहन निगम की 12 हजार बसें लगाई गई हैं। इसके अलावा प्रत्येक जनपद में 200 निजी बसें भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है और उन्हें भी लगाया गया है। बताया कि लगभग 590 ट्रेनें अभी तक राज्य में आ चुकी हैं और सिर्फ ट्रेनों से पिछले 9 दिनों में 7 लाख 60 हजार से अधिक कामगार और श्रमिक आ चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *