29 लोगों को काल के गाल में खींचने वाले #YamunaExpressWay बस हादसे की होगी जांच, सीएम ने बनाई कमेटी

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
यमुना एक्सप्रेस-वे पर आगरा के निकट भोर में हुए बस हादसे की जांच कराने का फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है. मुख्यमंत्री ने परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में मंडलायुक्त और आईजी आगरा की 3 सदस्यीय समिति आगरा की बस दुर्घटना की जांच के लिए गठित कर दिया है. यह कमेटी दुर्घटना की जांच कर अगले 24 घन्टे में इस बात की रिपोर्ट देगी कि घटना की मूल वजह क्या हो सकती है. साथ ही समिति यह सिफारिशें भी करेगी कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए ठोस कार्ययोजना बनाई जा सके. इस हादसे में यूपी रोडवेज की बस में सवार 29 यात्रियों की मौत हो गई है और करीब 15 से ज्यादा यात्री घायल हैं.
https://twitter.com/myogiadityanath/status/1148093195328163840
उत्तर प्रदेश में आगरा से नोएडा और लखनऊ को जोड़ने वाली यमुना एक्सप्रेस-वे पर सोमवार की भोर में एक भीषण हादसा हो गया है. लखनऊ से दिल्ली जा रही एक बस सुबह आगरा के निकट झरना नाले में गिर गई. इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है. आशंका है कि चालक को झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ है. फिलहाल, पुलिस और बचाव दल मौके पर मौजूद है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. साथ ही डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह को मौके पर जाने के लिए कहा है.
बस अवध डिपो, लखनऊ की थी जो लखनऊ से दिल्ली आ रही थी. घटना की जानकारी होने के तत्काल बाद यूपी रोडवेज ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है. मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी. इस घटना में 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं. राहत बचाव का काम जारी है. बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार भोर में 4.30 बजे यह घटना हुई. एत्तमादपुर इलाके में झरना नाले में यह बस अनियंत्रित होकर गिर गई जिसमें अब तक 29 लोगों की मौत की खबर है. आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. निकट के अस्पतालों में जख्मी लोगों का इलाज चल रहा है. घायलों में कुछ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री ने डीएम और एएसपी को राहत और बचाव का काम तेजी से निपटाने का निर्देश दिया है.
@ANINewsUP

UP CM Yogi Adityanath has taken cognizance of the accident of Awadh Depot Bus of UP Roadways in Agra on the Yamuna Expressway. He has expressed his grief and condolences at the death of the passengers and directed DM SSP to provide all possible medical attention to the injured.

बताते हैं कि एत्तमादपुर थाना सीमा के अंतर्गत चौहान गांव के पास सुबह करीब 4:30 बजे यमुना एक्सप्रेस-वे पर उस समय चीख-पुकार मच गई जब सवारियों से भरी बस हाईवे के बीच में बनी जगह से हो कर झरना नाले में गिर गई. घटना की सूचना पाकर थाना एत्तमादपुर सहित तमाम पुलिस थानों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और जेसीबी क्रेन से राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया.
@ANINewsUP

Bus accident on Yamuna Expressway in Agra: Uttar Pradesh Roadways has announced an ex-gratia of Rs 5 lakh to the family of the deceased. 29 persons have died in the accident. Rescue operation underway.

पुलिस के मुताबिक दिल्ली आ रही अवध डिपो की जनरथ एक्सप्रेस रोडवेज बस सं. यूपी 33 एटी 5877 अनियंत्रित होकर ग्राम कुबेरपुर के पास झरना नाले में गिर जाने से पानी के अंदर आधी डूब गई. 27 शव निकाले गए और करीब 15-16 लोगों को घायल अवस्था में निकाल कर अस्पताल भेजा गया है. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाने का निर्देश दिया है. घटनास्थल पर सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी मृतकों के प्रति शोक जताया है.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

NationalWheels will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.