National Wheels

World Cup Super League: नीदरलैंड को हराकर टॉप पर पहुंची इंग्लैंड, ऐसा है प्वाइंट्स टेबल हाल


ICC Men’s Cricket World Cup Super League Points Table: नीदरलैंड (Netherland) के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में जीत दर्ज कर इंग्लैंड (England) ने सीरीज 3-0 से अपने नाम की. इंग्लैंड ने सीरीज का पहला मुकाबला 232 रन से, दूसरा मैच 6 विकेट से और आखिरी मैच 8 विकेट से अपने नाम किया. इंग्लैंड को इस जीत का फायदा आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में भी हुआ है. अब इंग्लैंड 125 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. टीम ने बांग्लादेश को पीछे छोड़ दिया है.

125 अंकों के साथ इंग्लैंड टॉप पर
वर्ल्ड कप सुपर लीग में इंग्लैंड 125 अंकों के साथ पहले, बांग्लादेश 120 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है. अफगानिस्तान की टीम 100 प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम अब 90 अंकों के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई है. वेस्टइंडीज की टीम के भी 80 प्वाइंट्स हैं, और टीम 5वें स्थान पर है. 

भारत छठे पायदान पर
भारतीय टीम 79 अंकों के साथ छठे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 70 प्वाइंट्स के साथ सातवें पायदान पर है. आयरलैंड 68 प्वाइंट्स के साथ आठवें पायदान पर है. श्रीलंका की टीम 62 प्वाइंट्स के साथ नौवें नंबर पर है. न्यूजीलैंड 60 प्वाइंट्स के साथ दसवें और दक्षिण अफ्रीका 49 प्वाइंट्स के साथ 11वें पायदान पर है. 

इन टीमों की डायरेक्ट एंट्री
बता दें कि 2023 में इंडिया में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के मद्देनज़र वर्ल्ड कप सुपर लीग बेहद ही महत्वपूर्ण है. वर्ल्ड कप सुपर लीग के पहले आठ पायदान पर रहने वाले टीमों को टूर्नामेंट में डायरेक्ट एंट्री मिलेगी. टीम इंडिया पर हालांकि मेजबान होने की वजह से वर्ल्ड कप सुपर लीग का कोई असर नहीं पड़ेगा. वहीं जो टीमें टॉप 8 में जगह नहीं बना पाएंगी उन्हें क्वालिफाई करने के लिए एक और मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें…

SLW vs INDW T20I Live Streaming: भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी20 आज, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच

India Tour of Ireland: टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड रवाना हुई भारतीय टीम, देखें तस्वीरें

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.