National Wheels

Jeep Meridian की प्री-बुकिंग आज से शुरू, जानें इस अपकमिंग गाड़ी की खासियत

Jeep Meridian की प्री-बुकिंग आज से शुरू, जानें इस अपकमिंग गाड़ी की खासियत

जीप इंडिया आज यानी 3 अप्रैल से अपनी अपकमिंग 7-सीटर गाड़ी Jeep Meridian की बुकिंग शुरू कर दी है। वहीं इस कार का प्रोडक्शन अगले महीने शुरू होगा, जबकि डिलीवरी जून 2022 के तीसरे सप्ताह से शुरू होगी। इस गाड़ी का फ्रंट लुक काफी हद तक जीप कम्पास की याद दिलाता है लेकिन पीछे से देखने पर यह कार कंपनी की अन्य कारों की तुलना मॉडर्न दिखाई देगा। आइये जानते हैं इस अपकमिंग दमदार गाड़ी की खूबियां

Jeep Meridian सेफ्टी और अन्य फीचर्स

जीप मेरिडियन में कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने अपने ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए इसके सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग दिया है। यही नहीं कंपनी ने इसमें सेफ्टी के लिहाज से 60 से अधिक फीचर्स दिए है। इसमें टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम, ऑब्सटेकल डिटेक्शन, एंटी पिंच सेसिंग सेफ्टी सिस्टम दिया गया है। जीप मेरेडियन की फीचर्स की बात करें तो, इस 7-सीटर एमपीवी में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले व एंड्राइड ऑटो व प्रीमियम साउंड सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, पॉवर्ड लिफ्टगेट, 8 तरीके से पॉवर होने वाली सीट, टेलगेट के उठने की ऊंचाई तय करने का ऑप्शन दिया गया है।

Jeep Meridian डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो, जीप मेरिडियन को प्रीमियम लुक देने के लिए कई जगह क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें जीप का सिग्नेचर ग्रिल देखनें को मिलता है। इस गाड़ी का फ्रंट लुक काफी हद तक जीप कम्पास की याद दिलाता है लेकिन पीछे से देखने पर यह कार कंपनी की अन्य कारों की तुलना मॉडर्न दिखाई देगा। इसके अलावा, इसके साइड हिस्से में 18 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील देखनें को मिलेगा।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.