Nationalwheels

विंग कमांडर अभिनंदन की सलामती के लिए बॉलीवुड में भी उठे दुआ के हाथ

विंग कमांडर अभिनंदन की सलामती के लिए बॉलीवुड में भी उठे दुआ के हाथ
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
पुलवामा आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई के तौर पर भारतीय वायु सेना द्वारा की गयीं Air Strikes के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफ़ी बढ़ चुका है. बुधवार को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्तानी सेना के क़ब्ज़े में होने की ख़बर जैसे ही सच साबित हुई, देशभर में उनकी सलामती की दुआएं की जानें लगी हैं.
सोशल मीडिया भी विंग कमांडर की बहादुरी के चर्चों से पट गया है. इंटरनेट पर कथित तौर पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो बेहद शांति और साहस के साथ सवालों के जवाब देते नज़र आ रहे हैं. बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया की तरफ़ से आये इस वीडियो और विंग कमांडर की तस्वीरों की पुष्टि भारतीय अथॉरिटीज़ की तरफ़ से नहीं की गयी है.
देशवासी विंग कमांडर की बहादुरी को सलाम कर रहे हैं. बॉलीवुड भी विंग कमांडर अभिनंदन के साहस से अभिभूत है और सेलेब्रिटीज़ उनकी सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. दिलचस्प बात यह भी है कि Say Not War हैशटैग भी सोशल मीडिया में ट्रेंड होने लगा है. करण जौहर ने अपने ट्वीट में लिखा है- विंग कमाडंर अभिनंदन और उनके परिवार को शक्ति मिले। भारत आपके साथ पूरे गर्व के साथ खड़ा है.

अर्जुन कपूर ने लिखा है- मेरी दुआएं विंग कमांडर अभिनंदन के साथ है. आशा करता हूं कि वो सुरक्षित हैं और जल्द ही हम उन्हें अपनी मातृ भूमि पर वापस देखेंगे.

सुष्मिता सेन ने फ़ातिमा भुट्टो के ट्वीट को रीट्वीट करके करते हुए लिखा है- हम सभी विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. एक सेवानिवृत्त इंडियन एयर फोर्स अधिकारी की बेटी होने के नाते आभार.

अनुपम खेर ने एक कविता के ज़रिए विंग कमांडर की बहादुरी को सलाम किया है.

द कपिल शर्मा शो का हिस्सा रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने भी विंग कमांडर की सलामती की दुआ की है.


विंग कमांडर अभिनन्दन अकेले नहीं हो आप, हिंदुस्तान एकजुट होकर आपकी सलामती और घर वापसी की दुआ कर रहा है…
दुआ है कि आप की हस्ती का,
कुछ ऐसा नजारा हो जाए,
कश्ती भी उतारें मौजों पर,
तूफान ही किनारा हो जाए।

निमरत कौर ने वीडियो का ज़िक्र करते हुए लिखा है- इस वीडियो के ज़रिए दिया जा रहा संदेश साफ़ और ज़ोरदार है. विंग कमांडर अभिनंदन के साहस और संतुलन के लिए गहरा सम्मान. सच्चे सिपाही. फ़रहान अख़्तर ने लिखा है- विंग कमांडर अभिनंदन और उनके परिवार के बारे में ही सोच रहा हूं. उनके जल्द सुरक्षित लौटने की कामना करता हूं.

निखिल आडवाणी ने अपने ट्वीट में लिखा है- वे सभी जो कल जश्न मना रहे थे. उनसे में पूरी विनम्रता के साथ कहना चाहूंगा कि अगला वाक्य पढ़ें- वो अभी तक नहीं लौटे हैं.

मधुर भंडारकर ने भी उनकी वापसी की प्रार्थना करते हुए लिखा है- मैं विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे लाखों देशवासियों के साथ हूं. उनके उस साहस की सराहना कर रहा हूं, जिससे वो परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं. शांत, धीर और मज़बूत. मैं पाक अधिकारियों से अनुरोध करता हूं कि उनके साथ अच्छा व्यवहार करें और उनकी जल्द और सुरक्षित वापसी का प्रबंध करें.

हुमा कुरैशी ने विंग कमांडर की डिगनिटी और शांति को सलाम करते हुए लिखा है कि मेरी आंखों में आंसू आ गये. आप और आपके परिवार को सलाम. पूरा देश आपके साथ खड़ा है.
Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *