Nationalwheels

सप्ताह के अंत में शहर में धूल भरी आंधी, हल्की बारिश हो सकता है

सप्ताह के अंत में शहर में धूल भरी आंधी, हल्की बारिश हो सकता है
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी ने शुक्रवार शाम शहर में तबाही मचाई। भारत के मौसम विभाग (IMD) द्वारा शाम 6.30 बजे 60-70 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा की गति दर्ज की गई।
आईएमडी के अनुसार, तूफान एक पश्चिमी विक्षोभ का परिणाम था। आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को एक और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।
“हवा में बहुत अधिक नमी नहीं है, इसलिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कुछ हिस्सों में बहुत हल्की बूंदा बांदी होगी। शाम के दौरान, उच्च गति वाली हवाओं के साथ धूल भरी आंधी की संभावना है, ”मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा।
प्रवक्ता ने कहा, “अगले तीन से चार दिनों में आमतौर पर हल्की बारिश, गरज और बिजली के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे।” आईएमडी अधिकारियों ने कहा कि कम से कम बुधवार तक बारिश जारी रहने की संभावना है।
शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो गुरुवार के दिन के तापमान से 41.8 डिग्री सेल्सियस कम था।
मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि धूल भरी आंधी और बारिश से शनिवार का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। लगातार आंधी और बूंदाबांदी के चलते रविवार और सोमवार को पारा 38 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।
शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो गुरुवार के न्यूनतम तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक था। आईएमडी के अनुसार, न्यूनतम तापमान शनिवार को 29 डिग्री सेल्सियस और सोमवार को 27 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।
इस बीच, सेक्टर 11 में विकास सदन में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) की निगरानी के अनुसार, शहर में शुक्रवार को 279 के मूल्य के साथ खराब हवा दर्ज की गई। गुरुवार को, AQI 341 (बहुत खराब) था। विशेषज्ञों ने कहा कि उच्च हवा की गति के कारण वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *