National Wheels

Watch Video: शुभमन गिल ने पकड़ा सिकंदर रजा का हैरतअंगेज कैच, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


IND vs ZIM 2022: भारत ने आखिरी वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 13 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर लिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 289 रनों का स्कोर बनाया. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल ने 130 रनों की शानदार पारी खेली. यह शुभमन गिल के वनडे करियर का पहला शतक है. वहीं, भारत के 289 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 276 रनों पर सिमट गई.

सोशल मीडिया पर शुभमन गिल का कैच वायरल

जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने शतकीय पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. दरअसल, एक वक्त ऐसा लग रहा था कि सिकंदर रजा जिम्बाब्वे के लिए मैच निकाल लेंगे, लेकिन शार्दुल ठाकुर की गेंद पर शुभमन गिल ने शानदार कैच पकड़ इस पारी का अंत किया. शुभमन गिल के इस कैच ने मैच का रूख बदल दिया. अब शुभमन गिल का यह कैच सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इससे पहले शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया, उन्होंने 130 रनों की शानदार पारी खेली.

शुभमन गिल ने खेली शतकीय पारी

वहीं, इस मैच की बात करें तो भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए. इस दौरान शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 97 गेंदों में 130 रन बनाए. जबकि ईशान किशन ने अर्धशतक जड़ा. ईशान ने 61 गेंदों में 50 रन बनाए. शिखर धवन ने 40 रनों का योगदान दिया. कप्तान केएल राहुल 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे. संजू सैमसन 15 रनों के बाद आउट हुए. भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो भारत के लिए कुलदीप यादव ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवरों में 38 रन देकर 2 विकेट लिए. दीपक चाहर ने 10 ओवरों में 75 रन देकर 2 विकेट चटकाए. अक्षर पटेल ने बेहद किफायती गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवरों में महज 30 रन देकर 2 विकेट झटके. इसके साथ-साथ एक मेडन ओवर भी निकाला. आवेश खान ने 9.3 ओवरों में 66 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2022: शाहीन का एशिया कप से बाहर होना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका, इंजमाम-उल-हक ने बताया कारण

IND vs ZIM, Match Highlights: भारत ने तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 13 रनों से हराया, सीरीज पर 3-0 से किया कब्जा



administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.