Nationalwheels

#VizagGasLeak विशाखापट्टनम में तीन की मौत, कई बच्चों-बुजुर्गों की हालत गंभीर

#VizagGasLeak विशाखापट्टनम में तीन की मौत, कई बच्चों-बुजुर्गों की हालत गंभीर

कोरोना संकट के दौरान ही आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार को दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है

कोरोना संकट के दौरान ही आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार को दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक फार्मा कंपनी में ज़हरीली गैस लीक हो गई, जिसके बाद हालात काफी खराब हो गए हैं। स्थानीय प्रशासन और नेवी यहां आसपास के इलाके को खाली कराने में जुटी है, जबकि इस बीच तीन लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। सबसे ज्यादा असर बच्चों और बुजुर्गों पर देखा जा रहा है।

गैस लीकेज होने के बाद 150 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, अभी 20 लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। इनमें अधिकतर बच्चे और बुजर्ग हैं, जिनकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही है।

यहां लोगों को सरकारी अस्पताल के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी लाया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी के आसपास के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।
स्थानीय प्रशासन के मुताबिक लगातार एम्बुलेंस में लोगों का लाया जा रहा है, अभी शुरुआती तौर पर करीब 2000 बेड तैयार किए गए हैं ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके।

विशाखापट्टनम म्युनसिपल कॉरपोरेशन ने लोगों से अपील की है कि लोग पूरा इलाका खाली कर दें। निगम के अनुसार, यहां गोपालपटनम की एलजी पॉलीमार कंपनी में गैस लीक हुई है, जिसके बाद काफी लोगों को दिक्कत हो रही है। ऐसे में तुरंत इलाका खाली करने को कहा गया है।
CM वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी #Vizag के लिए रवाना होंगे और किंग जॉर्ज अस्पताल जाएंगे,  जहां प्रभावित लोगों का इलाज हो रहा है। मुख्यमंत्री स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और जिला मशीनरी को तत्काल कदम उठाने और सभी सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। 
मुख्यमंत्री रेड्डी ने विशाखापत्तनम में गैस रिसाव की घटना के बारे में पूछताछ की और ज़िले के अधिकारियों को लोगों की ज़िंदगी बचाने और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश दिया।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *