Nationalwheels

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का ऐलान- कुत्ते की तरह मरा आईएस सरगना अल-बगदादी

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का ऐलान- कुत्ते की तरह मरा आईएस सरगना अल-बगदादी
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
दुनिया का सबसे खूंखार आतंकवादी आईएसआईएस सरगना अबू-बकर-अल-बगदादी मारा जा चुका है. अमेरिकी सेनाओं ने पिछली रात एक ऑपरेशन के दौरान सीरिया में अल-बगदादी की मांद में घुसकर उसे ढेर कर दिया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी बगदादी के मारे जाने का ऐलान कर दिया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने भी ईरान सरकार के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है. हालांकि, इसके पहले भी बगदादी के मारे जाने की कई बार खबरें चलीं लेकिन कभी अमेरिका की ओर से आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया गया था. यह पहला मौका है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने इसकी पुष्टि की है.
दुनियाभर में खौफ का पर्याय बन चुके आईएसआईएस सरगना ने अरब के कई देशों में पूरी व्यवस्था को तहस-नहस कर दिया. सीरिया और ईराक उसके गढ़ के तौर पर जाने जाते थे. दो साल पहले अमेरिकी सेनाओं ने ईराक, कुर्दिश लड़ाकों के साथ मिलकर ईराक से आईएसआईएस आतंकियों का सफाया कर दिया था. सीरिया के भी कई हिस्सों से बगदादी के लड़ाकों को अमेरिकी सेनाओं ने खदेड़ दिया था लेकिन अल-बगदादी हर बार बच निकलता रहा है.
राष्टरपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि एक सुरंग में छिपा हुआ था. ट्रंप ने कहा कि वह (अबू बक्र अल बगदादी) एक सुरंग में भागते, रोते और सभी तरह से चिल्लाते हुए मर गया … सुरंग में केवल बगदादी था. उसने अपने साथ तीन छोटे बच्चों को भी घसीट लिया था. हालांकि, ट्रंप ने यह नहीं बताया कि बच्चे भी इस ऑपरेशन में मारे गए हैं या उन्हें बचा लिया गया है. आशंका है कि इस ऑपरेशन में बगदादी के साथ कुछ और आतंकी भी मारे गए हैं.

ट्रम्प ने कहा कि वह (अबू बक्र अल-बगदादी) फिर से किसी अन्य निर्दोष पुरुष, महिला या बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचाएगा. वह कुत्ते की तरह मरा, वह कायर की तरह मरा. दुनिया अब ज्यादा सुरक्षित जगह है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कल रात संयुक्त राज्य अमेरिका ने दुनिया के नंबर एक आतंकवादी नेता को न्याय के लिए मार गिराया. अब अबू बक्र अल-बगदादी मर चुका है. वह ISIS का संस्थापक और नेता था, जो दुनिया में कहीं भी सबसे क्रूर और हिंसक आतंकवादी संगठन था.


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *