National Wheels

US Open 2022: साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम में नजर नहीं आएंगी सानिया मिर्जा, चोट के चलते हुईं बाहर


Sania Mirza, US Open 2022: सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने यूएस ओपन 2022 (US Open 2022) से अपना नाम वापस ले लिया है. कोहनी में चोट के चलते उन्हें यह फैसला लेना पड़ा है. सानिया मिर्जा को यह चोट दो हफ्ते पहले लगी थी, जिससे वह उबर नहीं पाई हैं. मंगलवार सुबह एक इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए उन्होंने अपने फैंस को यह जानकारी दी.

सानिया ने लिखा, ‘एक अच्छी खबर नहीं है. मैंने दो हफ्ते पहले कनाडा में खेलते हुए अपनी कोहनी को चोटिल कर लिया था. मुझे बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि यह कितनी गहरी हो सकती है. मुझे कल अपनी चोट का स्कैन मिला. बदकिस्मती से मैंने अपने टेंडन (हड्डियों और पेशियों को जोड़ने वाले टिशू) को थोड़ा सा तोड़ लिया है. मुझे एक हफ्ते के लिए कोर्ट से दूर रहना होगा. मैं यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले चुकी हूं. यह बहुत ही गलत समय पर हुआ है. इससे मेरा रिटायर प्लान भी चेंज होगा. मैं आपको अपनी अपडेट्स देती रहूंगी.’

सानिया मिर्जा ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में हार के बाद एलान किया था कि साल 2022 के आखिरी में वह टेनिस से संन्यास ले लेंगी. संभवतः यूएस ओपन 2022 के साथ वह टेनिस को अलविदा कह सकती थीं. हालांकि अब चोट के चलते संभव है कि वह आगे किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर अपने इंटरनेशनल करियर की समाप्ति का एलान कर दें.

सानिया मिर्जा ने जीते हैं छह ग्रैंड स्लैम टाइटल
35 साल की सानिया भारत की सबसे बड़ी महिला टेनिस खिलाड़ी हैं. वह 2003 से लेकर अब तक लगातार टेनिस खेल रही हैं. वह अपने करियर में डबल्स में नंबर-1 भी रह चुकी हैं. उन्होंने अब तक छह ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए हैं. उन्होंने मिक्स्ड डबल्स में 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब जीता था. इसके बाद महिला डबल्स में वह साल 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन और साल 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन अपने नाम कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ें..

IND vs PAK: ‘बुमराह के बिना भारत की गेंदबाजी कमजोर लेकिन शाहीन के बिना पाकिस्तान…’, पूर्व पाक क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान 

Watch: धोनी के साथ ट्रेनिंग या सचिन के साथ डिनर? रुतुराज गायकवाड़ ने दिया यह मजेदार जवाब

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.