Nationalwheels

यूपी के अफसर बड़े गालीबाज रे…

यूपी के अफसर बड़े गालीबाज रे…

सिफारिश व न्याय मांगने पर कर रहे अभद्रता, प्रतापगढ़ में दारोगा सस्पेंड, सुल्तानपुर में सीएमएस से मांगा गया स्पष्टीकरण

जीतेन्द्र श्रीवास्तव

सुल्तानपुर। पड़ोसी जिले प्रतापगढ के साथ सुल्तानपुर भी इस लिए इन दिनों चर्चा में है कि यहां के अफसर जनता की बात का जवाब गालियों से दे रहे हैं। घायलों के इलाज पर सीएमएस ने बीजेपी नेता को गाली दी तो न्याय मांग रहे फरियादी की दरोगा ने माँ बहन तौल दी। ऑडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया। अब सुल्तानपुर जिला अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक व प्रतापगढ़ के जेठवारा कोतवाल का ऑडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया। किरकिरी होने पर प्रतापगढ़ एसपी ने कोतवाल को हटा दिया। कार्यवाई की आशंका से डरे सुल्तानपुर प्रभारी सीएमएस भी सत्ताधारी दल के नेता के खिलाफ कार्यवाही की कोशिश में जुटे हैं।
पहली घटना मंगलवार को हुई। दोपहर में सुल्तानपुर के कादीपुर कोतवाली क्षेत्र में भीषण कार दुर्घटना में इलाके के तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे, नकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई। इन्हीं के समुचित इलाज के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष आशुतोष सिंह मोहित ने जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ वीबी सिंह को फोन कर दिया।

WhatsApp Audio 2020-05-28 at 10.46.02

संवाद के दौरान सीएमएस उत्तेजित हो उठे तो भाजपा नेता मोहित भी ताव में आ गए। सीमाएं तोड़ते हुए जमकर एक दूसरे पर गालियों की बौछार होने लगी। देख लेने की धमकियां भी दी गईं। कुछ ही देर में ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर भाजपा नेता ने सीएम योगी से सीएमएस की शिकायत करने की तैयारी शुरू कर दी। उन्हें ट्वीट भी कर दिया।

बातचीत के ऑडियो

मगर, बैकफुट पर आए सीएमएस उन्हें मैसेज कर मामले को दबाने की कोशिश में लग गए।..लेकिन बात निकल चुकी थी तो दूर तलक जानी ही थी। डीएम ने सीएमएस को तलब कर लिया है। वहीं सियासी हल्के में दोनों पक्ष के पैरोकार मामले को अपनी तरह से निपटाने में लग गए हैं।

 

दूसरी घटना प्रतापगढ़ के जेठवारा कोतवाली की है। एक गांव में बीती रात मारपीट होने पर पीड़ित ने कोतवाल विनोद यादव को सीयूजी पर सूचना देनी चाही तो उन्होंने कुछ यूं आपा खोया कि ऐसा लगा मानो वही अपराधी हो। कोतवाल यादव उसे व उसकी मां-बहन-बेटी को भी काफी देर तक गालियों से नवाजते रहे। आइंदा फोन न करने की ताकीद भी कर डाली। प्रकरण का ऑडियो पुलिस कप्तान अभिषेक सिंह ने सुना तो मातहत के अंदाज से हतप्रभ रह गए। उन्होंने कोतवाल यादव को कोतवाली के प्रभार से हटाते हुए लाइनहाजिर कर दिया है।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *