Nationalwheels

#ट्रंप ने पाकिस्तानी पीएम से पूछा- ‘ऐसे संवाददाता आप लाते कहां से हो?’, फिर बंद हो गई #इमरान की बोलती

#ट्रंप ने पाकिस्तानी पीएम से पूछा-  ‘ऐसे संवाददाता आप लाते कहां से हो?’, फिर बंद हो गई #इमरान की बोलती
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
अमेरिका पहुंचे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया के सामने जलील कर दिया. यह वाकया उस वक्त हुआ जब संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ प्रेस कांफ्रेंस चल रही थी. पाकिस्तानी संवाददाताओं के ऊल-जलूल सवालों की ट्रंप ने कई बार की अनदेखी की. एक बार उन्होंने पलटकर एक संवाददाता से ही पूछ लिया कि क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं. कश्मीर मसले पर एक पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल करने पर ट्रंप ने इमरान खान पर ही सवाल दाग दिया, ‘ऐसे संवाददाता आप लाते कहां से हो?’ ट्रंप की यह बात सुनते ही इमरान की बोलती बंद हो गई.
दरअसल, पाकिस्तानी पत्रकार कश्मीर पर इधर-उधर की बात कर रहे थे, परंतु ट्रंप ने उन्हीं की खिंचाई शुरू कर दी. संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तानी पत्रकारों को कई बार फटकार लगाई. एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्रंप से कहा कि कश्मीर में 50 दिनों से इंटरनेट, फूड सप्लाई, सब बंद हैं. इस पर ट्रंप ने उस पाकिस्तानी पत्रकार से यह सवाल तक कर दिया कि क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं? आप जो सोच रहे हैं वही कर रहे हैं. आपका सवाल एक बयान है. फिर ट्रंप  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर मुखातिब होकर पूछ बैठे, ‘ऐसे संवाददाता आप कहां से लाते हैं?’

पाकिस्तानी पत्रकार की चापलूसी

हद तो तब हो गई जब एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्रंप की चापलूसी करते हुए कहा कि अगर आप कश्मीर मुद्दा का समाधान करते हैं तो नोबल पुरस्कार के हकदार हो जाएंगे. इस पर ट्रंप ने कहा कि अगर साफ-सुथरे तरीके से यह पुरस्कार दिए जाएं तो मुझे लगता है कि मुझे कई अन्य चीजों के लिए नोबल पुरस्कार मिल सकता है.

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की प्रशंसा

इमरान खान के सामने ही ट्रंप ने ह्यूस्टन में रविवार को आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की जमकर प्रशंसा की. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने कार्यक्रम में मोदी के बेहद आक्रामक बयान को सुना और एनआरजी स्टेडियम में मौजूद 50 हजार लोगों का जिक्र करते हुए कहा कि वहां मौजूद लोगों ने भी वैसी ही प्रतिक्रिया व्यक्त की. ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा था. उनका कहना था कि भारत के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले से उन लोगों को परेशानी हो रही है जिनसे अपना ही देश नहीं संभाला जाता.

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *