Rashtrabhakta_Ramdev, ट्रेंडः सोशल मीडिया पर #पतंजलिहानिकारकहै के जवाब में #राष्ट्रभक्त_रामदेव की मची है धूम

ट्रेंडः सोशल मीडिया पर #पतंजलिहानिकारकहै के जवाब में #राष्ट्रभक्त_रामदेव की मची है धूम

Rashtrabhakta_Ramdev, ट्रेंडः सोशल मीडिया पर #पतंजलिहानिकारकहै के जवाब में #राष्ट्रभक्त_रामदेव की मची है धूम
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
सोशल मीडिया पर अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण व सबरीमाला जैसे मुद्दे नहीं, #JNUMuftkhorStudents और  #HomeForAl के साथ योग गुरु बाबा रामदेव ट्रेंड कर रहे हैं. बाबा रामदेव और उनकी पतंजलि नकारात्म और सकारात्म तरीके से सोशल मीडिया पर छाये हुए हैं. रामदेव के विरोधी और समर्थक दो दिनों से ट्वीटर पर ट्रेंड के मामले में कब्जा जमाए हैं. ट्वीटर पर रामदेव के खिलाफ माहौल खड़ा करने में प्रोफेसर दिलीप मंडल का बड़ा रोल उभरकर सामने आया है.
दिलीप मंडल ऑनलाइन वेबसाइट द प्रिंट के सलाहकार हैं. वह बड़े मीडिया हाउस में भी काम कर चुके हैं. पिछले कई दिनों से वह बाबा रामदेव के खिलाफ अभियान में जुटे हैं. देर रात हैशटैग पतंजलि हानिकारक है, नाम से उनका ट्वीट टॉप ट्रेंड में पहुंच चुका था. सुबह भी लोग इस अभियान में जुड़े हुए हैं.

दिलीप मंडल ने बुधवार की सुबह ट्वीट किया कि पतंजलि के इतने दुर्दिन आ गए कि रामदेव ने एक घंटे पहले खुद ये हैशटैग ट्वीट किया है. “राष्ट्रभक्त_रामदेव” उनकी वाल पर जाकर चेक कीजिए. खुद अपने लिए ट्रैंड करवा रहे हैं. चोट सही जगह लगी है भाजपाई बिजनेसमैन को. इसके साथ ही पतंजलि के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को वह नई धार देने में भी लगे हैं. सुबह उन्होंने ट्वीट किया कि पतंजलिहानिकारकहै टैग ने चूंकि कल रात एक बजे टॉप ट्रैंड किया और कई घंटे टॉप पर बना रहा, इसलिए उसे दोबारा टॉप पर ले जाना मुश्किल होगा. नया ट्रैंड लॉन्च करना है. क्योंकि इतने बड़े विवाद को कवर करने के लिए कोई चैनल तैयार नहीं है. सब पतंजलि से विज्ञापन लेते हैं. #CasteistMedia 
पतंजलि योगपीठ के कर्ताधर्ता आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर जवाब दिया कि योगऋषि रामदेव जी का जीवन तो पूरा ही योग. आयुर्वेद, वैदिक संस्कृति के लिए है. पूरा जीवन योगमय, आयुर्वेदमय जीते हुए हजारों नहीं, लाखों-करोड़ों लोगों पर उपकार किया. ऐसे व्यक्ति ही राष्ट्रभक्त हो सकते हैं.

प्रोफेसर दिलीप मंडल के ट्रेंड वार के जवाब में बाबा रामदेव के समर्थक भी उतनी ही शिद्दत जुटे हैं. कुंवर प्रभाकर सिंह,  हर्षु पांडे समेत बड़ी संख्या में हैंडलर बाबा रामदेव के समर्थन में जुटे हैं. दिलीप मंडल के अभियान में 40 हजार से ज्यादा लोग जुड़े तो राष्ट्रभक्त रामदेव अभियान से भी करीब 75 हजार से अधिक लोग जुड़ चुके हैं. यह संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है.

 


Rashtrabhakta_Ramdev, ट्रेंडः सोशल मीडिया पर #पतंजलिहानिकारकहै के जवाब में #राष्ट्रभक्त_रामदेव की मची है धूम
Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *