Nationalwheels

प्रयाग से प्रतापगढ़ तक जल्द 100 किमी की गति से दौड़ेंगी ट्रेनें, यात्रा समय घटेगा

प्रयाग से प्रतापगढ़ तक जल्द 100 किमी की गति से दौड़ेंगी ट्रेनें, यात्रा समय घटेगा
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने प्रयाग, प्रतापगढ़, अमेठी और रायबरेली स्‍टेशनों के निरीक्षण के साथ फाफामऊ से प्रतापगढ़ के बीच स्पीड ट्रायल भी किया. उन्होंने नवनिर्मित प्रयागघाट रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया. संभावना जताई जा रही है कि फाफामऊ से प्रतापगढ़ के बीच भी 100 किमी प्रति घंटे की गति से जल्द ही ट्रेनें दौड़ेंगी. महाप्रबंधक टीपी सिंह ने मातहतों के साथ स्पीड ट्रायल किया. हालांकि, सिगनल प्रणाली को अपग्रेड न होने को लेकर महाप्रबंधक ने नाराजगी भी जताई. निरीक्षणों के दौरान महाप्रबंधक ने लखनऊ मंडल को करीब 6.50 लाख रुपये के पुरस्कार दिए. साथ ही प्रयागघाट स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक मंडली को 10 हजार रुपये का पुरस्कार दिया.
उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह ने शनिवार को प्रयाग स्‍टेशन, लोको पायलट रनिंग रूम, सर्कुलेटिंग एरिया, रेल सुरक्षा बल बैरक, रेल आवास का निरीक्षण किया और यात्रियों से बातचीत की. महाप्रबंधक द्वारा प्रतापगढ़ स्‍टेशन का निरीक्षण भी किया गया जहॉं स्‍वच्‍छता पर एक नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया. उन्‍होंने प्रतापगढ़ में बड़े पुल संख्‍या 320 का निरीक्षण किया और फाफामऊ-प्रतापगढ रेल सेक्शन पर हुए स्पीड ट्रायल में भी भाग लिया. उन्‍होंने जगेसरगंज-अन्‍तू के बीच घुमाव संख्‍या 61 पर टर्नआउटों और रेलपथ ढॉंचों का निरीक्षण किया.
उन्होंने रेलवे यूनियनों एवं एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की और उन्‍हें आश्‍वस्‍त किया कि उनकी शिकायतों पर नियमित रूप से कार्यवाही की जाती है. श्री सिंह ने प्रतापगढ़ में लगाई गई बैटरी हैल्‍थ निगरानी प्रणाली का उदघाटन सिगनल एवं दूरसंचार विभाग की वरिष्‍ठ कर्मचारी परीना बेगम के हाथों कराकर उनका उत्‍साह बढ़ाया और उन्‍हें प्रेरणा दी.
अमेठी स्टेशन पर महाप्रबंधक ने स्टेशन परिसर के साथ स्मॉल ट्रैक मशीनों, जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम, पुरानी ड्राइंग के लिए डेटाबेस सिस्टम को देखने के साथ-साथ प्वाइंट नंबर 41 बी, बानी-जायस सेक्‍शन के बीच पुल संख्‍या 484और गैंग 41 के कर्मचारियों से मुलाकात कर उनका उत्‍साह बढ़ाया. महाप्रबंधक ने रायबरेली स्टेशन परिसर और रायबरेली में ओएचई डिपो का निरीक्षण कर स्‍वर्ण एवं उत्‍कृष्‍ट कोचों को भी देखा. लखनऊ में नवनिर्मित फुट ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया.
प्रयागघाट स्टेशन को कुंभ मेला के दौरान ही चालू किया गया है. चर्चा है कि प्रयागघाट स्टेशन से दिल्ली के लिए उत्तर रेलवे प्रशासन एक ट्रेन की शुरुआत कर सकता है. साथ ही प्रतापगढ़ में पिट सुविधा न होने से दिल्ली के लिए चल रही पद्मावत एक्सप्रेस को प्रयागघाट से चलाया जा सकता है. प्रयागघाट स्टेशन की स्वच्छता को महाप्रबंधक ने सराहा. प्रयागघाट एसएस एएस पाठक ने स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी अफसरों को दी.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *