Nationalwheels

सभी के लिए जल्द ही व्हाट्सएप के शीर्ष नए दिलचस्प फीचर आ रहे हैं

सभी के लिए जल्द ही व्हाट्सएप के शीर्ष नए दिलचस्प फीचर आ रहे हैं
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
व्हाट्सएप कई नए फीचर्स पर काम करता रहता है। आगामी व्हाट्सएप सुविधाओं पर एक नज़र पाने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक बीटा कार्यक्रम में शामिल हो रहा है। कुछ विशेषताएं अंततः अंतिम संस्करण के लिए भी बनाती हैं। पहले से ही, हम जानते हैं कि व्हाट्सएप अपने आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक डार्क मोड पर काम कर रहा है। आइए उन शीर्ष अन्य विशेषताओं पर एक नज़र डालें जो पहले ही लुढ़क चुकी हैं या जल्द ही आ रही हैं।
मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट
जल्द ही, आप एक साथ दो उपकरणों पर अपना व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं। इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी “पंजीकरण अधिसूचना” नामक एक सुविधा पर काम कर रही है, जिससे उपयोगकर्ता मूल डिवाइस पर अपने द्वितीयक उपकरण लॉगिन के बारे में अधिसूचना प्राप्त कर सकेंगे। संदेश पढ़ेगा, “प्राप्तकर्ता की डिवाइस सूची बदल गई। नए सुरक्षा कोड की पुष्टि करने के लिए सत्यापित करें टैप करें। ”
डार्क मोड
व्हाट्सएप पर सबसे प्रतीक्षित विशेषताओं में से एक, डार्क मोड उपयोगकर्ताओं को रंग योजना को पलटने की अनुमति देगा। रिपोर्टों के अनुसार, व्हाट्सएप का डार्क मोड एंड्रॉइड पर बिल्कुल सही है और आईफ़ोन के लिए भी काम करता है। व्हाट्सएप का डार्क थीम कई विकल्पों के माध्यम से उपलब्ध होगा। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता सिस्टम थीम के आधार पर रंग योजना को स्वचालित रूप से बदलने के लिए सेटिंग्स सेट कर सकते हैं। जबकि डार्क थीम के आईओएस संस्करण में गहरे रंग की योजना होगी, एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को हल्का संस्करण मिलेगा।
व्हाट्सएप को तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड का विस्तार करने के लिए कहा जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को एप्लिकेशन के भीतर नेटफ्लिक्स ट्रेलर देखने की अनुमति देगा। ऐप आपको प्ले बटन के साथ एक बड़ा वीडियो आइकन दिखाएगा – ऐप पर साझा किए गए YouTube लिंक के समान।
बोनस: फिंगरप्रिंट लॉक
यदि आप इसे चूक गए हैं, तो व्हाट्सएप अब एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को फिंगरप्रिंट सेंसर के माध्यम से एप्लिकेशन को लॉक / अनलॉक करने की अनुमति देता है। यह सुविधा पहले iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध थी। व्हाट्सएप नवीनतम आईफोन पर फेस आईडी लॉक फीचर का भी समर्थन करता है। ध्यान दें कि यदि आपने अपने व्हाट्सएप को फिंगरप्रिंट सेंसर से बंद कर दिया है, तब भी आप वीडियो और ऑडियो कॉल का जवाब दे पाएंगे।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *