Nationalwheels

बच्ची को लगी गोली , सुविधा ना होने की बात कह अस्पताल में डाला ऑपरेशन

बच्ची को लगी गोली , सुविधा ना होने की बात कह अस्पताल में डाला ऑपरेशन

जिले में स्वास्थ्य विभाग और सरकारी स्वास्थ्य सेवा अदाओं का बुरा हाल है

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
जिले में स्वास्थ्य विभाग और सरकारी स्वास्थ्य सेवा अदाओं का बुरा हाल है
अस्पतालों में गोली लगने पर भी ऑपरेशन करने तक की सुविधाएं नहीं है। ऐसे मामलों को दिल्ली रेफर कर दिया जाता है । ऐसा ही एक केस सामने आया जिसमें गोली लगने से घायल हुई बच्ची को पहले मुरादनगर के कंबाइनड अस्पताल रेफर किया गया लेकिन वहां भी लड़की का ऑपरेशन नहीं हो सका और डॉक्टरों ने छुट्टी होने की वजह से सोमवार तक ऑपरेशन टाल दिया।
डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह के ऑपरेशन के लिए ऑपरेशन थिएटर में व्यवस्थाएं नहीं है । बच्ची की सभी रिपोर्ट देखने के बाद सोमवार को पूरा पैनल तैयार कर लिया गया कि उसका ऑपरेशन करना या है या फिर दिल्ली रेफर करना है।
वही किशोरी के परिजन इन्फेक्शन होने और शरीर में जहर फैलने की आशंका से खोफजदा है । मुरादनगर के जलालाबाद गांव में हुए गोलीकांड में एक 13 वर्षीय बच्ची दिव्या की टांग में गोली लग गई थी। परिजन उसे तुरंत पास के निजी अस्पताल लेकर गए । वहां ऑपरेशन की सुविधा नहीं होने के चलते उसे रेफर कर दिया गया ।जिसके बाद परिजन उसे देर रात से संजय नगर स्थित कंबाइनड अस्पताल लेकर गए अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में दिव्या को भर्ती कर लिया गया । सुबह 10:00 का चेकअप किया और ऑपरेशन के लिए सोमवार की डेट दिव्या के पिता संजीव ने बताया कि डॉक्टर ने उनसे कहा आज ऑपरेशन नहीं हो सकता और अस्पताल बंद रहेगा ।इसलिए कोई डॉक्टर नहीं आएगा । सोमवार को दिव्या को ऑपरेशन करके टांग में लगी गोली निकाली जाएगी ।
दिव्या के पिता ने आशंका जताई कि अगर 2 दिन में दिव्या का टांग में गोली के कारण इंफेक्शन हो गया या जहर फैल गया तो उसकी टांग कटवानी पड़ सकती है। टांग की हड्डी को नुकसान नहीं पहुंचा है।
अस्पताल की ओटी में इस ऑपरेशन के लिए जरूरी संसाधन नहीं है। किशोर की सभी जांच करवाई गई थी लेकिन उनकी रिपोर्ट नहीं मिल सकी है । जिसके चलते उसका ऑपरेशन नहीं किया जा सका।
डॉक्टर्स का पैनल किशोरी की जांच करेगा और ओटी में व्यवस्थाओं को पररखेगा। जिसके बाद संभव हुआ तो किशोरी का ऑपरेशन किया जाएगा वरना उसे दिल्ली रेफर किया जाएगा।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *