Nationalwheels

अतीक पर सख्त सीएम योगी, दोपहर में जेल बदलने का आदेश, शाम होते ही बरेली रवाना

अतीक पर सख्त सीएम योगी, दोपहर में जेल बदलने का आदेश, शाम होते ही बरेली रवाना
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स , प्रयागराज      
लखनऊ के रियल स्टेट कारोबारी का अपहरण कर देवरिया जेल में पिटवाने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती का असर शाम को ही दिख गया. दोपहर में अतीक अहमद के जेल बदलने का आदेश लखनऊ से जारी हुआ और शाम होते-होते इस पर अमल भी हो गया. शाम करीब सात बजे अतीक अहमद को देवरिया जेल से बरेली के केंद्रीय कारागार के लिए रवाना कर दिया गया. अक्सर बीमारी का बहाना बनाने वाले इस माफिया पूर्व सांसद को मेडिकल जांच में उन्हें पूरी तरह फिट घोषित किया गया.
लखनऊ के रहने वाले रियल स्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने अतीक अहमद पर फर्जी तरीके से फर्म अपने नाम कराने और देवरिया जेल में बुलाकर पीटने का आरोप लगाया है. आरोप है कि अतीक जेल से ही अपनी दबंगई चला रहा है.
फूलपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद देवरिया जेल में थे. उन पर आरोप है कि उन्होंने जेल में लखनऊ के रियल स्टेट व्यापारी को बुलाकर पीटा और रंगदारी की मांग की. इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद जब देवरिया जेल पर सवाल उठने लगे तो आनन-फानन में रविवार देर रात जिला प्रशासन ने जेल में बड़े पैमाने पर छापेमारी की.

देवरिया के डीएम अमित किशोर और एसपी एन. कोलांची के नेतृत्व में करीब 200 से अधिक सुरक्षाकर्मियों ने जेल में छापेमारी की. छापेमारी की कार्रवाई दो घंटे से अधिक समय तक चली.

व्यापारी की पिटाई में जेल कर्मियों की मिलीभगत की आशंका

माफिया और जेल कर्मियों की मिलीभगत के आरोपों में भी दम दिखाई दे रहा है. देवरिया के डीएम अमित किशोर ने बताया कि जेल में जो सीसीटीवी कैमरा लगा है उसकी रिकॉर्डिंग में छेड़छाड़ हुई है. कुछ समय की रिकॉर्डिंग भी गायब है, जिसकी जांच के लिए जिला प्रशासन की तरफ से तीन सदस्यीय टीम को गठित की गई है, जो सोमवार शाम तक इस पूरे मामले पर रिपोर्ट देगी.
छापेमारी के दौरान जिला अस्पताल के सीएमएस के नेतृत्व में 6 डॉक्टरों की टीम भी मौजूद थी, जिसने पूर्व सासंद अतीक अहमद के स्वास्थ की जांच की. इस जांच में पाया गया कि अतीक अहमद पूरी तरह से फिट हैं. गौरतलब है कि दिन में प्रशासन ने डिप्टी जेलर समेत चार जेल कर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया गया था.

 

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active and buzzing. Please subscribe here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *