National Wheels

Sonia Gandhi News: सोनिया गांधी से मिले जगदीश टाइटलर और राजेश ठाकुर, संगठन को लेकर दिया फीडबैक

Sonia Gandhi News: सोनिया गांधी से मिले जगदीश टाइटलर और राजेश ठाकुर, संगठन को लेकर दिया फीडबैक

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने संगठनात्मक मामलों पर फीडबैक के लिए पार्टी नेताओं से अलग-अलग मुलाकात शुरू कर दी है। गुरुवार को उन्होंने पूर्व मंत्री जगदीश टाइटलर (Jagdish Tytler) और झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Rajesh Thakur) से मुलाकात की।

बता दें कि बीते दो दिनों में हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्षों के नाम का एलान किया गया है। चर्चाएं हैं कि आने वाले दिनों में कुछ और राज्यों में प्रदेश अध्यक्षों को बदला जा सकता है। झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष को एक साल से भी कम समय पहले नियुक्त किया गया था।

उधर, दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनाव से पहले कांग्रेस फिर संगठन को नए सिरे से खड़ा कर सकती है। दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे और दो बार के सांसद संदीप दीक्षित पार्टी से नाराज हैं। संदीप ने पार्टी में सुधारों के लिए सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र पर हस्ताक्षर किए थे।

हरियाणा कांग्रेस में भी आंतरिक कलह

हरियाणा में भी कांग्रेस को आंतरिक कलह का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, कांग्रेस आलाकमान ने उदयभान को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। उदयभान को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा का करीबा माना जाता है। कांग्रेस आलाकमान के फैसले से पार्टी नेता कुलदीप बिश्नोई नाराज चल रहे हैं। उन्होंने सार्वजनिक तौर पर नाखुशी जाहिर की है। कुलदीप बिश्नोई ने राहुल गांधी से जवाब मांगा है।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.