National Wheels

पीएम मोदी ने की सीएम नीतीश के फैसले की तारीफ, बिहार माडल को सराहा, बोले- अन्य राज्य भी करें विचार

पीएम मोदी ने की सीएम नीतीश के फैसले की तारीफ, बिहार माडल को सराहा, बोले- अन्य राज्य भी करें विचार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना को ले सतर्कता को केंद्र में रख हुई बैठक में बिहार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि बिहार ने कोरोना के सतर्कता डोज को मुफ्त कर बेहतरीन काम किया है। उन्होंने बिहार की इस पहल को माडल बताया। इस क्रम में उन्होंने हरियाणा का भी जिक्र किया। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे।

बिहार में दूसरे राज्‍यों की अपेक्षा बेहतर हालात

बिहार में दूसरे राज्यों की तुलना में कोरोना के मामले अपेक्षाकृत कम है। बैठक में एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से अलग-अलग राज्यों में कोरोना के बढ़ रहे मामलों की जानकारी दी गई। टीकाकरण पर भी चर्चा हुई। एक प्रेजेंटेशन यह भी था कि विश्व के प्रमुख देशों में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों की क्या स्थिति है।

टीकाकरण के अग्रणी राज्‍यों में शामिल है बिहार

प्रधानमंत्री ने ट्रेसिंग, ट्रैकिंग व टेस्टिंग पर जोर देते हुए कहा कि इस दिशा में राज्यों को सक्रिय रहना है। कोरोना को लेकर राज्यों को अलर्ट रहने की हिदायत भी दी गई। कोरोना की सतर्कता डोज को सभी के लिए मुफ्त करने वाला देश का पहला राज्य है बिहार। राज्य कैबिनेट से इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी है और इसके लिए राशि भी स्वीकृत है। टीकाकरण को लेकर भी बिहार देश के अग्रणी राज्यों में है। देश में दस लाख की जनसंख्या पर जितने टीकाकरण हो रहे उससे अधिक संख्या में बिहार में टीकाकरण हो रहा। मुख्यमंत्री के स्तर पर लगातार इसकी मानीटरिंग हो रही है।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.