Nationalwheels

सीएम योगी ने महाराष्ट्र में पकड़े गए नौ दहशतगर्दों पर कहा- ये यूपी बार्डर पर होते तो हम उन्हें वहीं निपटा देते

सीएम योगी ने महाराष्ट्र में पकड़े गए नौ दहशतगर्दों पर कहा- ये यूपी बार्डर पर होते तो हम उन्हें वहीं निपटा देते
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स       
प्रयागराज कुंभ में आतंक फैलाने की साजिश का तानाबाना बुन रहे दहशतगर्दों की गिरफ्तारी के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और पुलिस को धन्यवाद दिया है. साथ ही चेताया भी कि उन आतंकियों को पकड़ा गया जो कुंभ में शांति भंग करने की कोशिश करने वाले थे… अगर ये आतंकी यूपी बार्डर पर होते तो हम उन्हें वहीं निपटा देते. जो लोग भी राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनके साथ ऐसा करने से हम कत्तई नहीं चूकते. दानवी शक्तियों को उचित जवाब देना जरूरी है, यही वक्त की मांग है.’
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने तीन दिन पहले ‘‘आईएसआईएस से प्रेरित’’ एक समूह का भंडाफोड़ किया जो प्रयागराज कुंभ समेत भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विषाक्त रसायनों का इस्तेमाल कर बड़ी संख्या में लोगों को मारने की योजना बना रहा था. एक अधिकारी ने 23 जनवरी को बताया था कि आतंकवादी हमले की योजना बनाने के आरोप में एटीएस ने संदिग्ध समूह के आठ लोगों गिरफ्तार किया और एक नाबालिग लड़के को हिरासत में लिया है. पिछले दो दिनों तक ठाणे और औरंगाबाद में छापेमारी के बाद इनकी गिरफ्तारियां हुई हैं.
पुलिस ने गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहसिन सिराजुद्दीन खान, ताकी सिराजुद्दीन खान, मुशाहिद उल इस्लाम, मोहम्मद सरफराज, सलमान सिराजुद्दीन खान, जम्मन खुतेपाद और फहद अंसारी के रूप में की है. उन्होंने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) (आपराधिक षडयंत्र) और गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून और बंबई पुलिस कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.
एटीएस ने उनके पास से तरल पदार्थ, रासायनिक पाउडर, रसायन की एक बोतल जिस पर ‘‘हाइड्रोजन पेरॉक्साइड’’ लिखा हुआ था, छह चाकू, छह पेन ड्राइव, छह लैपटॉप, 24 से अधिक मोबाइल फोन, कई गैजेट, वाई-फाई राउटर्स, डीवीडी, सीडी, हार्ड ड्राईव, ग्राफिक कार्ड, मॉडम और कम्प्यूटर रैम बरामद किए. समूह में इंजीनियर भी शामिल थे जिन्होंने जहरीला रासायनिक पदार्थ बनाकर किसी बड़े आयोजन में इसे भोजन या पानी में मिलाने की योजना बनाई थी, ताकि काफी संख्या में लोगों को मौत के घाट उतारा जा सके.
पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हम हर पहलू की जांच करेंगे जिसमें उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में चल रहा कुंभ मेला और अन्य बड़े कार्यक्रम शामिल हैं.’’  अधिकारी ने बताया कि सटीक सूचना के आधार पर एटीएस ने कई सप्ताह तक 9 लोगों पर नजर रखी और उनके बारे में संबंधित सूचनाएं जुटाई.
ठाणे के मुंब्रा शहर में अमृत नगर, कौसा, मोती बाग और अलमास कॉलोनी इलाकों और औरंगाबाद की कैसर कॉलोनी, राहत कॉलोनी और दमडी महल इलाकों में सोमवार को देर रात और मंगलवार को तड़के छापे मारने के बाद गिरफ्तारियां की गईं. गिरफ्तार लोगों में मजहर अब्दुल राशिद शेख भी शामिल है जो अंडरवर्ल्ड के अपराधी और दाउद इब्राहिम गिरोह के निशानेबाज राशिद मलबारी का बेटा है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी दिवस पर मुंबई में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में गए थे. उन्होंने महाराष्ट्र के उद्यमियों को यूपी में निवेश के लिए भी आमंत्रित किया.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *