National Wheels

T20I Rankings: हार्दिक पांड्या को मिला नया मुकाम, करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे


T20I All-Rounder Rankings: एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ गेंद और बल्ले से दमदार खेल दिखाने का फायदा हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मिल गया है. टी20 इंटरनेशनल में वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. वह यहां पांचवें पायदान पर हैं. उन्होंने पूरे आठ स्थानों की छलांग लगाई है. टॉप-10 ऑलराउंडर्स में वह एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं. इसी तरह बल्लेबाजों के टॉप-10 में सूर्यकुमार यादव और गेदंबाजों के टॉप-10 में भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है.

पिछले साल हुए टी20 इंटरनेशनल वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर थे. इंटरनेशनल रैंकिंग्स में उनका नाम दूर-दूर तक नहीं था. लेकिन IPL 2022 में उन्होंने वापसी की और फिर एक के बाद एक टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हरफनमौला प्रदर्शन कर अपनी ऑलराउंडर रैंकिंग्स में सुधार करते गए. ताजा ICC टी20 इंटरनेशनल ऑलराउंडर रैंकिंग्स में अब वह टॉप-5 में आ गए हैं.

टॉप पर हैं मोहम्मद नबी
टी20 इंटरनेशनल ऑलराउंडर रैंकिंग्स में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (257) टॉप पर हैं. यहां दूसरे पायदान पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (245) मौजूद हैं. तीसरे नंबर पर मोईन अली (221), चौथे स्थान पर ग्लैन मैक्सवेल (183) काबिज है. हार्दिक पांड्या के यहां 167 रेटिंग पॉइंट्स हैं.

टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों में बाबर आजम टॉप पर बरकरार
बाबर आजम 810 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग्स में टॉप पर बरकरार हैं. उनके साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान (796) यहां दूसरे स्थान पर है. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (792) तीसरे पायदान पर और दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करम (792) भी इतने ही पॉइंट्स के साथ चौथे क्रम पर मौजूद हैं. पांचवां स्थान डेविड मलान (731) का है.

गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार टॉप-10 में
टी20 इंटरनेशनल बॉलर्स रैंकिंग्स में भारत से भुवनेश्वर कुमार एकमात्र गेंदबाज हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं. वह आठवें पायदान पर हैं. यहां पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड (792) काबिज है. तबरेज शम्सी (716) दूसरे क्रम पर, राशिद खान (708) तीसरे स्थान पर, आदिल राशिद (702) चौथे पायदान पर और एडम जम्पा (698) पांचवें नंबर पर मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें…

IPL: अपनी पसंद का कैमरा एंगल चुन पाएंगे दर्शक, दोस्तों के साथ ऐसे कनेक्ट होकर ले सकेंगे लाइव मैच का मजा

Asia Cup 2022: हांगकांग से है टीम इंडिया का अगला मुकाबला, जानें कब और कहां देखें मैच



administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.