Nationalwheels

सूरतः कोचिंग में आग से 18 बच्चों की मौत, जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे बच्चे

सूरतः कोचिंग में आग से 18 बच्चों की मौत, जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे बच्चे
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
गुजरात के सूरत शहर में शुक्रवार दोपहर को एक कोचिंग संस्थान में अचानक लगी आग में टीचर समेत 18 बच्चे जलकर खाक हो गए हैं. जिंदगी बचाने के लिए बच्चे और टीचर पांच मंजिला बिल्डिंग से कूदते हुए दिखाई दिए. फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने तक बड़ी संख्या में लड़के-लड़कियों ने बिल्डिंग से कूदकर जान बचाई. इस ह्रदय वृदारक घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत बड़ी संख्या में छोटे-बड़े नेताओं ने दुख जताया है.
बताया जा रहा है कि सूरत में एक कोचिंग हाउसिंग के शीर्ष तल पर अचानक आग लग गई. भीषण आग के दौरान तेज आवाज में विस्फोट भी सुना गया है. आग लगने से कम से कम 18 छात्रों की मौत की पुष्टि होने की बात कही जा रही है. विस्फोट और आग से बचने के लिए कई लड़के-लड़िकयों समेत टीचर भी को कूदने के लिए मजबूर हो गए.
शुक्रवार दोपहर कोचिंग सेंटर में आग लग गई. स्थानीय लोगों के अनुसार इमारत में फंसे लोगों की सही संख्या स्पष्ट नहीं है. फिर भी कम से कम 120 छात्रों को कक्षा के लिए पंजीकृत करने की बात सामने आ रही है.
बिल्डिंग में लगी भयानक आग से उठती लपटें और धुएं के कारण पूरा इलाका देखते-देखते खाली हो गया. प्रभावित बिल्डिंग के आसपास बड़ी संख्या में दमकल की गाड़ियां लगी थीं. दमकल से करीब पांच घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका. ट्यूशन पढ़ने पहुंचे बच्चों के परिजनों को बिल्डिंग में आग लगने की खबर मिली तो वो भी रोते-बिलखते मौके पर पहुंच गए. हालांकि, पुलिस ने परिजनों को बिल्डिंग में प्रवेश करने से रोक दिया.
एक दृश्य में धुएं की मोटी परत और इमारत से निकलने वाली खुली आग दिखाई दे रही है. बताते हैं कि इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल पर विस्फोट से कम से कम 10 छात्र फंस गए थे और आग की लपटों से बचने के लिए हताशा की स्थिति में कूदने के लिए मजबूर हो गए. इस आग को अंततः आपातकालीन कर्मचारियों ने बुझाया, लेकिन इस घटना में बच्चों सहित कम से कम 18 लोगों की मौत के साथ करीब 20 लोग घायल हुए हैं.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *