Nationalwheels

Sunrisers Hyderabad को सूर्यास्त करने के लिए Alzarri Joseph ने शुरुआत की

Sunrisers Hyderabad को सूर्यास्त करने के लिए Alzarri Joseph ने शुरुआत की
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
खेल की शुरुआत में भुवनेश्वर कुमार द्वारा बल्लेबाजी करने के बाद रोहित शर्मा असंतुष्ट थे। उन्होंने कहा, “मैंने पहले किसी भी तरह की बल्लेबाजी की होगी। बस एक अलग रणनीति और हमने काम किया कि ये लोग (Sunrisers Hyderabad) को क्या करना पसंद करते हैं,” उन्होंने घोषणा की। हालांकि यह आराम कम समय के लिए निकला, कम से कम ऐसा तब हुआ जब मुंबई इंडियंस ने गेंदबाजों की मदद करने वाली पिच पर तेजस्वी का सामना किया। सिवाय, उनके पतन को सनराइजर्स हैदराबाद ने पार कर लिया, जिन्हें अल्जारी जोसेफ ने डेब्यू पर झटका दिया था।
मुंबई इंडियंस के बल्ले से गलती कहां हुई?
शायद बहुत ऊँचा निशाना लगाकर, बहुत जल्दी। उनके पहले तीन विकेट – रोहित (11), सूर्यकुमार यादव (7), क्विंटन डी कॉक (19) – सभी गेंदबाज को आउट करने की कोशिश में थे। स्वर को स्वयं कप्तान ने निर्धारित किया था। भुवनेश्वर के खिलाफ, उन्होंने स्कूप करने की कोशिश की, लेकिन खुद को हिट करने की कोशिश की, उन्होंने झपटने की कोशिश की और एक कैच को नीचे रखा, लेकिन एक ही नस में ले गए। मोहम्मद नबी ने हालांकि एसआरएच को जल्दी सफलता दिलाने के लिए उन्हें मिड विकेट पर कैच कराया। यादव ने जल्द ही उसका पीछा किया, संदीप शर्मा को स्वीप करने की कोशिश कर रहा था और एलबीडब्ल्यू हो गया। मुंबई के लिए पारी की बाकी पारी बिना किसी गति के समाप्त हुई। नबी और राशिद ने अपने 8 ओवर में सिर्फ 40 रन दिए।
फिर उन्हें 136 रन कैसे मिले?
यह 18 वें ओवर तक सही नहीं लग रहा था, जब मुंबई 97/7 पर फिसल गई थी। उनकी आखिरी बड़ी बल्लेबाजी उम्मीद कीरोन पोलार्ड की थी, जिन्हें एक बार पहले ही आउट कर दिया गया था। और उन्होंने सिदार्थ कौल और भुवनेश्वर के खिलाफ अंतिम दो ओवरों में सही शॉट्स का चयन कर मुंबई को बड़ी बढ़त दिलाई। उनकी पहली 13 गेंदों में केवल 9 रन आए थे, लेकिन पोलार्ड 37 ओवर निकालने के लिए अंतिम दो ओवरों में सभी स्ट्राइक अपने पास रखने में सफल रहे और अपने गेंदबाजों को काम करने के लिए कुछ दिया।
अब तक तो इनका लक्ष्य सही था लेकिन
निश्चित रूप से हाँ। पिच तेज़ हो रही थी और मुड़ रही थी, पेसर्स के लिए कुछ उछाल था लेकिन SRH में डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो थे। इस सीजन में पॉवरप्ले में जो जोड़ी पहले कभी अलग नहीं हुई थी। निश्चित रूप से, यह उनकी पहुंच से परे नहीं था। दुर्भाग्य से एसआरएच, रोहित और मुंबई की जोड़ी के लिए कुछ योजनाएं थीं। जॉनी बेयरस्टो, अपनी सफलता के लिए, हर पारी में लेगस्पिन द्वारा आउट किए जाने के बाद कुछ झंकार करते थे। रोहित ने लेगगी राहुल चाहर को पावरप्ले के अंदर गेंद फेंकी और अपनी पहली ही गेंद पर बेयरस्टो के हाथों में गेंद डाल दी। थोड़ी चौड़ाई को देखते हुए, बेयरस्टो की कोशिश की गई मचान छोटे तीसरे आदमी के लिए एक बढ़त के रूप में समाप्त हो गई। लेकिन वार्नर को विरोधी को निशाना बनाने वाला कोई नहीं था। उन्होंने आईपीएल डेब्यू करने वाले, अल्जारी जोसेफ (जो लसिथ मलिंगा की जगह लेते हैं) के खिलाफ अतिरिक्त मेहनत करने की कोशिश की और गेंद को स्टंप पर खींचकर समाप्त किया। पावरप्ले के अंदर, चार गेंदों के स्थान पर, SRH ने अपनी बल्लेबाजी मेनस्टेज खो दी थी।
Alzarri की चकाचौंध बॉलिंग
SRH, केन विलियमसन की अनुपस्थिति में, जोड़ी के बाहर निकलने के बाद अनुभव से कतराते दिखे। विजय शंकर, जिन पर उन्होंने काफी उम्मीद लगाई थी, ने जोसफ के खिलाफ कमजोर प्रदर्शन किया और शीर्ष को इंगित करने के लिए कैच पकड़ा। मनीष पांडे, रोहित शर्मा के हाथों (काफी शाब्दिक) में खेले, जिन्होंने खुद को सीधे मिडविकेट पर खड़ा किया था। जब चाहर ने यूसुफ पठान को स्वीप करते हुए पकड़ा था, तब SRH ने नाटकीय रूप से 62 के स्कोर को 5 पर गिरा दिया था। SRH के पास अभी भी एक कम क्रम था जो लक्ष्य को खतरे में डाल सकता था, लेकिन जोसेफ को यह सुनिश्चित करना था कि ऐसा कोई नाटक नहीं था। शॉर्ट और क्विक, या फुल और स्टंप्स पर रखते हुए, यूसुफ ने दीपक हुड्डा, राशिद खान और भुवनेश्वर को SRH को त्वरित निधन के लिए भेजा। उन्होंने औपचारिकताओं को समाप्त कर दिया जब कौल ने 12 के लिए 6 के साथ समाप्त करने के लिए – आईपीएल में सभी समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े समाप्त कर दिए! याद करने के लिए एक शुरुआत के बारे में बात करें।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *