Nationalwheels

देश में सख्त बने जनसंख्या नियंत्रण कानून -मनीष पाण्डेय

देश में सख्त बने जनसंख्या नियंत्रण कानून -मनीष पाण्डेय
अयोध्या: देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को सख्त बनाए जाने की आवश्यकता है। सरकार को जल्द से जल्द अध्यादेश लाना चाहिए।
हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अधिवक्ता मनीष पांडेय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, केरल, आसाम, पंजाब जैसे राज्यों में हिंदू निरंतर अल्पसंख्यक हुआ है। अवैध बांग्लादेशी व रोहिंग्या मुसलमानों की अवैध घुसपैठ लगातार भारत में जनसंख्या को तेजी से वृद्धि कर रही है, जिसकी वजह से यहां रहने वाले हिंदुओं के आर्थिक संसाधनों और सामाजिक प्रतिष्ठा में निरंतर कमी आ रही है।
श्री पांडेय ने कहा कि असम के आसपास के कई जिले मुस्लिम बाहुल्य बन चुके हैं। वहां हिंदुओं की स्थिति दोयम दर्जे की है। यही हाल जम्मू-कश्मीर का है। इतिहास गवााह है कि मुसलमानों की वजह से जम्मू कश्मीर से लाखों हिंदुओं को देश के विभिन्न राज्यों में शरणार्थी के रूप में रहना पड़ रहा है। इन रोहिंग्या की वजह से लव जिहाद की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं। पूरे देश में रोहिंग्या और बांग्लादेश घुसपैठियों की जनसंख्या करोड़ों में पहुंच चुकी है।
दुर्भाग्यवश सत्ता पाने के लालच में राजनीतिक दलों द्वारा उन्हें वैध  नागरिकता प्रदान कर दी गई है। ऐसे तत्व हिंदू समाज में निरंतर लव जिहाद की घटना को अंजाम दे रहे हैं। श्री पांडेय ने यह भी कहा है कि अगर भारत में एक प्रभावी जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू नहीं किया गया तो आने वाले समय में इसका असर हिंदुओं की आर्थिक और सामाजिक स्थिति के साथ-साथ उनकी शिक्षा तथा अन्य संसाधनों पर बेहद बुरा पड़ने वाला है।
श्री पांडेय ने कहा कि जिनके दो से अधिक बच्चे हैं चाहे वह हिंदुओं के हों अथवा मुसलमानों के, उनसे वोट देने का अधिकार छीन लेना चाहिए। ऐसे व्यक्तियों को राजनीतिक स्तर से चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। साथ ही साथ अवैध रूप से  रह रहे सभी रोहिंग्या और बांग्लादेश घुसपैठियों के प्रपत्रो की जांच कर उन्हें देश से बाहर से बाहर किया जाना चाहिए।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *