Nationalwheels

अब तक 5 हजार 956 केस: आज 34 नए मामले सामने आए

अब तक 5 हजार 956 केस: आज 34 नए मामले सामने आए

देशभर में बुधवार को 565 नए मरीज मिले, एक दिन पहले 573 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थीं

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
कोरानावारस संक्रमण के आज 34 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से उत्तरप्रदेश के आगरा में 19, झारखंड में 9, पंजाब में 8 और मध्यप्रदेश में 5 और छत्तीसगढ़ में 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। देश में अब इस बीमारी के कुल 5 हजार 956 मरीज हो गए हैं। सबसे ज्यादा 117 नए मामले महाराष्ट्र में और इसके बाद 96 दिल्ली में आए हैं। उधर, बुधवार को सबसे ज्यादा 95 मरीज ठीक हुए। इससे एक दिन पहले ही 75 मरीज ठीक हुए थे।
एक दिन में संक्रमण के मामलों में भी 8 अंकों की मामूली गिरावट दर्ज की गई और यह 565 रहा। ये आंकड़े covid19india.org वेबसाइट के मुताबिक हैं। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार सुबह बताया कि देश में कुल संक्रमितों की संख्या 5 हजार 734 हो गई है। इनमें से 472 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 166 की मौत हो चुकी है।
हाइड्रोक्सीक्लोक्वीन से निर्यात प्रतिबंध हटाने पर ट्रम्प ने मोदी को धन्यवाद दिया
कोरोना के इलाज में कारगर मानी जाने वाली हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन पर से आंशिक प्रतिबंध हटाए जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। ट्रम्प ने कहा कि वे इसे कभी नहीं भुला पाएंगे। उन्होंने कहा कि आपके मजबूत नेतृत्व से न सिर्फ भारत को, बल्कि इस चुनौती से लड़ रही मानवता को मदद मिलेगी।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *