National Wheels

SL vs AFG: अफगानिस्तान के गेंदबाजों का बड़ा कमाल, सिर्फ 105 रनों पर ढेर हुई श्रीलंकाई टीम


Sri Lanka vs Afghanistan 1st Match Group B: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 2022 एशिया कप के पहले मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सिर्फ 105 रनों पर ऑल आउट कर दिया. अफगानिस्तान के गेंदबाज शुरुआत से ही श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर हावी रहे. अफगानिस्तान को जीत के लिए अब 120 गेंदों में 106 रन बनाने हैं.

अफगानिस्तान के लिए फज़लहक फारूकी ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने पहले स्पेल में दो ओवर में एक मेडन के साथ दो विकेट चटकाए. इसके बाद दूसरे स्पेल में भी उन्हें एक विकेट मिला. इस तरह उन्होंने कुल तीन विकेट झटके. वहीं उनके जोड़ीदार नवी उल हक को भी एक सफलता मिली. वहीं कप्तान मोहम्मद नबी ने अपने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट झटके. इसके अलावा मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान ने भी दो विकेट चटकाए. वहीं श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर पथुम निसांका 03 और कुसल मेंडिस 02 रन पर आउट हो गए. इसके बाद तीन नंबर पर बैटिंग करने आए चरिथ असालंका खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. 

सिर्फ 5 रनों पर तीन विकेट गंवाने के बाद दनुष्का गुनाथिलका और भानुका राजपक्षे ने 44 रनों की साझेदारी की. दोनों आसानी से रन बना रहे थे. इस बीच गुनाथिलका 17 रनों पर स्विच हिट पर छक्का लगाने के प्रयास में कैच आउट हो गए. 

इसके बाद फिर श्रीलंकाई बल्लेबाज नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे. इस दौरान वनिंदु हसारंगा 02 और कप्तान दसुन शनाका शून्य पर आउट हो गए. इसके बाद राजपक्षे भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 29 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए. 

इस वक्त ऐसा लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम 100 रनों के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाएगी. लेकिन चमिका करुणारत्ने ने 38 गेंदों में 31 रनों की पारी खेलकर स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया. वहीं महेश दीक्षाना 00 और मथीषा पथीराणा 05 रन पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें : 

Sri Lanka vs Afghanistan: श्रीलंका के लिए दो बेहतरीन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, जानें कैसा रहा है रिकॉर्ड

IND vs PAK: विराट से लेकर बाबर तक, भारत-पाक मैच में इन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सभी की नजरें

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.