Nationalwheels

घाटी में 5 महीने बाद सिग्नल , सोशल मीडिया नहीं चलेगा

घाटी में 5 महीने बाद सिग्नल , सोशल मीडिया नहीं चलेगा

इंटरनेट बंद पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह प्रीपेड मोबाइल पर कालिंग और एसएमएस सेवा बहाल कर दी गई

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
इंटरनेट बंद पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह प्रीपेड मोबाइल पर कालिंग और एसएमएस सेवा बहाल कर दी गई।
वहीं जम्मू के सभी 10 जिलों और कश्मीर के 2 जिलों कुपुवाड़ा और बांदीपोरा में पोस्टपेड कनेक्शनों पर 2जी इंटरनेट सेवा बहाल की गई।
जम्मू कश्मीर सरकार के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने कहा कि आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। उन्होंने बताया अभी बडगाम, बांदरवाल, बारामुला , श्रीनगर, कुलगाम , अनंतनाग , शोपियां और पुलवामा में इंटरनेट बंद रहेगा ।
फिलहाल सोशल साइट पर बैन बरकरार रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते कश्मीर में इंटरनेट पर 5 महीने से जारी रोक और लगी धारा 144 पर बड़ा फैसला सुनाया था।
10 जनवरी को कोर्ट ने सरकार से सभी बंदियों को 7 दिन के अंदर समीक्षा करने और उनके आदेश को सार्वजनिक करने का निर्देश दिया था। अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद एहतियातन इंटरनेट और मोबाइल सेवा बंद कर दी गई।
मौसम खराब होने के कारण जम्मू में विमान न उतर पाने के कारण तीन केंद्रीय मंत्री श्री नगर पहुंचे।  अधिकारियों ने यह जानकारी दी 6 दिन तक कश्मीर में 3 दर्जन मंत्री लगभग 60 मीटिंग करेंगे।
अर्जुन मेघवाल अश्विनी चौबे और जितेंद्र सिंह को ले जा रहे विमान का रास्ता यहां बदल दिया गया । जिसके बाद में श्रीनगर हवाई अड्डे पहुंचे।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *