National Wheels

Shubman Gill: वनडे क्रिकेट की पहली 10 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं शुभमन


Shubman Gill Record: भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. वहीं, अब जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज में भी इस बल्लेबाज ने अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखा. जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल ने 130 रनों की शानदार पारी खेली. यह इस युवा बल्लेबाज के वनडे करियर का पहला शतक है. साथ ही शुभमन गिल ने एक बेहद खास रिकार्ड अपने नाम कर लिया है.

शुभमन गिल ने शिखर धवन का तोड़ा रिकार्ड

शुभमन गिल वनडे क्रिकेट की पहली 10 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है. शुभमन गिल के वनडे करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने अब तक 10 वनडे मैचों में 604 रन बनाए है. यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज का पहले 10 वनडे मैचों में बनाया गया सर्वाधिक रन है. इससे पहले यह रिकार्ड भारतीय ओपनर शिखर धवन के नाम था, लेकिन अब शुभमन गिल इस मामले में आगे निकल गए हैं.

यह शतक मेरे लिए बेहद खास है- शुभमन गिल

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 130 रनों की शानदार पारी खेली. यह इंटरनेशनल क्रिकेट में शुभमन गिल का पहला शतक है. इस शतकीय पारी के बाद गिल ने कहा कि निश्चित रूप से यह शतक मेरे लिए विशेष है. पिच पर बल्लेबाजी अच्छी हो रही थी और इसलिए मैंने इसे अपने अर्धशतक के बाद शतक में बदला. शतक बनाना हमेशा विशेष होता है. मैं तीन बार 90 रन पर आउट होने के बाद शतक बनाना चाहता था.

ये भी पढ़ें-

Shubman Gill ने खोला अपनी कामयाबी का राज, बताया क्यों लगाना चाहते थे शतक

Deepak Hooda को ‘कोच किलर’ कहते थे श्रीधर, बताया प्रैक्टिस करवाने से क्यों किया था मना

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.