Nationalwheels

#बलिया में जुटी भीड़ देख गदगद हुए शिवपाल यादव, कहा- मंदी पर बोले मोदी सरकार

#बलिया में जुटी भीड़ देख गदगद हुए शिवपाल यादव, कहा- मंदी पर बोले मोदी सरकार

सहतवार (बलिया ) : देश की अर्थव्यवस्था में आयी गिरावट भारत के लिए काफी घातक साबित हो रही है

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
  • कहा आज की लड़ाई मेरी ही नहीं हर किसान व नौजवान की
 शशिकांत तिवारी
सहतवार (बलिया ) : देश की अर्थव्यवस्था में आयी गिरावट भारत के लिए काफी घातक साबित हो रही है। पहले 36 देशों से पीछे था भारत जबकि आज 141 देश हमसे आगे निकल गए हैं। यह स्थिति क्यों आई, इसका जवाब केंद्र सरकार आखिर क्यों नहीं देती। यह बातें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कही।
वह रविवार को यहां बड़ा पोखरा परिसर में स्वर्गीय बद्रीनाथ सिंह की 18 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। कहा नोटबंदी, आधार व जीएसटी जैसे मसलों की ही देन है कि आज पाकिस्तान, बांग्लादेश, भूटान सहित कई छोटे – छोटे देश हमसे आगे निकल गए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि आज की लड़ाई मेरी ही नहीं बल्कि ये देश के हर किसान और नौजवान की है। शिवपाल ने कहा कि देश की आजादी की खातिर सभी धर्मों के लोग एक साथ होकर लड़े लेकिन मोदी ने सीएए लाकर कर देश में ही भाईचारे को बांट दिया। आज बेरोजगारी चरम पर है। मोदी ने प्रत्येक वर्ष एक करोड़ ,दो करोड़ लोगों को नौकरी देने की बात कही थी लेकिन किसी को नौकरी नहीं मिली। आज प्रत्येक दिन 36 छोटे छोटे व्यापारी आत्महत्या कर रहे हैं। सीएए पर कहा इस कानून के लिए ना ही जनता से पूछा गया और ना ही किसी पार्टी से राय ली गयी। उन्होंने सपा के शासन काल को याद करते हुए कहा कि उस समय नहरें बनीं , नहरों की सफाई कराई गई ,सड़कें बनाई गईं । लेकिन इनकी सरकार में कोई विकास नहीं हुआ। प्रधानमंत्री मोदी देश विदेश घूमने में व्यस्त हैं और योगी जी के कर्मचारी सुनते ही नहीं । आज भ्रष्टाचार 10 प्रतिशत बढ़ा है। गरीब जनता थाने, एसपी, तहसील, कलेक्टर ऑफिस में जाती है तो उनकी कोई सुनता नहीं जबकि हमारी सरकार में ऐसा नहीं था। उन्होंने कहा कि मोदी सबका साथ सबका विकास का नारा दे रहे थे लेकिन आज धरातल पर किसान, गरीब, मजदूर, व्यापारी सभी परेशान हैं । उन्हें उनकी मेहनत का फल नहीं मिल पा रहा है।
बद्रीनाथ सिंह को बताया गरीबों का मसीहा
समाजसेवी स्व. बद्रीनाथ सिंह को गरीबों का मसीहा बताते हुए शिवपाल ने उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। कहा उनके रग-रग में सेवा भाव भरा हुआ था। इससे पूर्व बद्रीनाथ सिंह सेवा संस्थान के सदस्यों द्वारा 51 किलो की माला, चांदी का मुकुट तथा स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र देकर मुख्य अतिथि को सम्मानित किया गया।इससे पहले मुख्य अतिथि ने बद्री सिंह चौराहे पर स्थित स्वर्गीय बद्रीनाथ सिंह की साढ़े छः फीट के पीतल की प्रतिमा का अनावरण कर किया। तत्पश्चात बड़ा पोखरा प्रांगण में एनिमल पार्क तथा जिम का लोकार्पण किया।
बुरा वक्त क्या आया अपने ही हो गए गैर
मुख्य अतिथि श्री यादव ने कहा कि हमारे कुछ बुरे समय क्या आये, मेरे अपने ही साथ छोड़ दिये। जिनको मैंने अंगुली पकड़ कर चलना सिखाया वो ही मेरे दुश्मन बन बैठे। लेकिन उस मुश्किल के समय में नीरज सिंह गुड्डू ने कदम से कदम मिला कर मेरा साथ दिया। उन्होंने नीरज सिंह गुड्डू को अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने के लिए बधाई दी।

इनकी भी रही सहभागिता
सभा को दीपक मिश्रा (राष्ट्रीय प्रवक्ता), कमलेश सिंह, चेन्नई से आये अरुण सिंह, नगर चेयरमैन सरिता सिंह, नीरज सिंह(गुड्डू) , साबाद फातिमा आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता चैनराम बाबा समाधि स्थल के महंत श्री श्री 1008 राजेश्वर दास जी महाराज तथा संचालन राजेश्वर सिंह उर्फ मुन्ना सिंह ने किया।आगंतुकों के प्रति
नीरज सिंह गुड्डू ने आभार व्यक्त किया।
झलकियां
  • खचाखच भरा था बड़ा पोखरा प्रांगण।
  • छतों पर चढ़ कर भी लोगों ने उठाया कार्यक्रम का लुत्फ़। – भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मशक्कत करती नजर आयी पुलिस।
  • बद्री सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नगर पंचायत चेयरमैन सरिता सिंह द्वारा ओढ़ाया गया करीब 3000 असहाय गरीब मजबूरों को कंबल।
  • प्रियंका सिंह, सरिता पांडेय, मनोहर ने बिखेरा आवाज का जादू।
  • सभा स्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक खुद रखे थे सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर।
  • एसडीएम बांसडीह , सीओ बैरिया, सीओ बांसडीह के अलावा करीब आधा दर्जन से अधिक थानों की फोर्स एवं 10 एसएचओ डटे थे मौके पर।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *