Nationalwheels

Hindi News: ऋषभ पंत और शुभमन गिल को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए भारतीय टीम ने रिलीज किया, विकेटकीपर केएस भरत को मिली जगह

Hindi News: ऋषभ पंत और शुभमन गिल को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए भारतीय टीम ने रिलीज किया, विकेटकीपर केएस भरत को मिली जगह
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बीच विकेटकीपर ऋषभ पंत और शुभमन गिल को सिलेक्शन कमेटी ने घरेलू क्रिकेट के लिए रिलीज कर दिया है। अब ये दोनों खिलाड़ी सैयदमुश्ताक अली टूर्नामेंट में अपनी घरेलू टीमों के लिए खेलेंगे।
पंत की जगह आंध्रप्रदेश के विकेटकीपर केएस भरत भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। वो मौजूदा विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के कवर के रूप में रहेंगे। हालांकि वो खेलें, ऐसा कम नजर आता है। क्योंकि साहा अभी पूरी तरह फिट हैं और मैच में ‌विकेटकीपिंग कर रहे हैं।बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, ऋषभ वेस्टइंडीज के खिलाफ सभी 6 मैच( 3 टी-20 और 3 वनडे) खेलेंगे। ऐसे में सिलेक्टर्स ने सोचा कि बेंच पर बैठने से अच्छा वो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी टीम दिल्ली के लिए खेलें। ऋषभ इस ट्रॉफी में दिल्ली के लिए अगले दो सुपर लीग मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।दिल्ली24 नवंबर को हरियाणा और 27 नवंबर को राजस्थान के खिलाफ उतरेगी। दिल्ली अगर सेमीफाइनल और फाइनलमें जगह बना पाई तो,पंत इसके लिए भी उपलब्ध रहेंगे।
दूसरी तरफ शुभमन गिल भीसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी टीम पंजाब के लिए कर्नाटक (24 नवंबर) और तमिलनाडु (25 नवंबर) के खिलाफ अगले दो सुपर लीग मुकाबलों में खेलेंगे।भरत लंबे वक्त से इंडिया-ए के लिए लंबे फॉर्मेट(टेस्ट) में खेल रहे हैं।इसी प्रदर्शन के बूते ही उन्हें देर से ही सही भारतीय टीम में मौका मिला। आंध्र के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक खेले 69 फर्स्ट क्लास मैच में 3909 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 20 अर्धशतक भी जमाए। इसमें एक तिहरा शतक भी शामिल है। वहीं, 51 लिस्ट ए मैचों में भरत ने 28 के करीब के औसत से 1351 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 43 टी20 मैचों में उनके नाम 615 रन दर्ज हैं।भारतीय टीम में चुने जाने पर भरत ने कहा कि, “मुझे शनिवार सुबह कोलकाता पहुंचना है। मैं विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने को लेकर काफी उत्साहित हूं। मैंने पहला पिंक बॉल टेस्ट लखनऊ में खेला था। जब दिलीप ट्रॉफी में इस गेंद से खेलने की शुरुआत हुई थी। साहा मौजूदा दौर के श्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। ऐसे में मुझे उनसे भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा।”

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *