रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 की नजर अब 500 करोड़ क्लब पर

रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ के हिंदी वर्जन ने इस मंगलवार को 11 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर अपने बंपर कलेक्शन के जारी रहने का संकेत दे दिया है.
शंकर ने निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 ने अपने रिलीज़ के छठे दिन यानि इस मंगलवार को 11 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया. इसके चलते फिल्म का कुल कलेक्शन अब 122 करोड़ 50 लाख रूपये हो गया है. शुरुआती झटकों के बाद फिल्म ने धीरे-धीरे बढ़त बनाई है. फिल्म ने वर्किंग डे में 20 करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और वीकेंड में तगड़ी ग्रोथ मिली थी.
इस हफ़्ते बॉक्स ऑफ़िस पर फिल्म को ऐसा कोई बड़ा ख़तरा नहीं है. फिल्म 2.0 इस साल की 12वीं ऐसी फिल्म है जिसने 100 करोड़ या उससे अधिक का कलेक्शन किया है. रिलीज़ के पांच दिनों में ही वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफ़िस पर 451 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया था. अब नज़र 500 करोड़ की तरफ़ होगी. इसके साथ ही 2.0 ने हिंदी के डब वर्जन में बाहुबली-2 के कमाये गए 117 करोड़ रुपये के कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया है. वैसे बाहुबली-2 भारत की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है, जिसने 510 करोड़ 99 लाख रूपये का कलेक्शन किया था.
निर्देशक शंकर षड्मुघम की एक अक्टूबर 2010 को तमिल में इंथिरन नाम से एक फिल्म रिलीज़ हुई थी, हिंदी में उसका नाम रोबोट दिया गया. ये उसका दूसरा भाग है. फिल्म 2.0 में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं. अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है. ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है. साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है.
रोबोट की इस कहानी में आने वाले दिनों में मोबाइल फोन की तरंगों से पक्षियों पर होने वाले ख़तरे को बताया गया है. इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है. ये भारत की सबसे महंगी फिल्म है. रोबोट के सभी वर्जन को मिला कर ग्रॉस कलेक्शन 162 करोड़ रूपये हुआ था.

 

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

NationalWheels will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.