Indian Railways, RAILWAYS: आज से शुरू हो रहीं 10 नई ट्रेनें

RAILWAYS: आज से शुरू हो रहीं 10 नई ट्रेनें

Indian Railways, RAILWAYS: आज से शुरू हो रहीं 10 नई ट्रेनें
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) मंगलवार (15 अक्टूबर) से 10 नई ट्रेनें शुरू कर रहा है. इन ट्रेनों के चलाए जाने से हजारों यात्रियों को सहूलियत होगी. नई चलाई जाने वाली सभी ट्रेनों को ‘सेवा सर्विस’ नाम दिया गया है. आज दोपहर 2 बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सभी ट्रेनों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.
कुछ ट्रेनें हफ्ते में छह दिन चलेंगी
सेवा सर्विस’ नाम से शुरू की जा रही ये सभी ट्रेनें पैसेंजर ट्रेनें हैं. इनमें से कुछ रोजाना और कुछ हफ्ते में छह दिन चलेंगी. प्रतिदिन चलनी वाली सेवा सर्विस ट्रेन दिल्ली और शामली, भुवनेश्वर और नारायणगढ़ शहर, मुरकंगसेलेक और डिब्रूगढ़, कोटा और झालावाड़ तथा कोयंबटूर और पलानी के बीच चलेंगी. इसके अलावा जो सेवा सर्विस ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलेंगी उनमें वडनगर और महेसाणा, असारवा और हिम्मतनगर, करूर और सलेम, यशवंतपुर और तुमुकुर और कोयंबटूर और पोल्लाची के बीच चलने वाली ट्रेनें हैं.
ट्विटर हैंडल पर भी दी जानकारी
इन ट्रेनों के बारे में रेलवे की तरफ से ऑफिशियर ट्विटर हैंडल पर भी जानकारी दी गई है. नॉर्दर्न रेलवे के स्पोक्स पर्सन दीपक कुमार के अनुसार दैनिक यात्रियों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से शामली के लिए नई सेवा सर्विस ट्रेन (संख्या 51917/51918) शुरू की जा रही है. यह ट्रेन हफ्ते के सातों दिन चलेगी. ट्रेन नंबर 51917 दिल्ली से सुबह 8:40 बजे चलकर सुबह 11:50 बजे शामली पहुंचेगी. वासी में यह शामली से दोपहर 2 बजे चलकर शाम 5:10 बजे दिल्ली पहुंचेगी
ट्रेन की नियमित सेवा बुधवार से शुरू हो जाएगी और इसमें 11 जनरल कोच होंगे. रास्ते में यह शाहदरा, गोकलपुर, सबोली हॉल्ट, नौली, खेकड़ा, बागपत रोड, बड़ौत, कासिमपुर खेड़ी और कांदला स्टेशन पर रुकेगी.

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *