Nationalwheels

#PriyankaGandhiVadra वाराणसी में नरेंद्र मोदी को कितना टक्कर दे पाएंगी?

#PriyankaGandhiVadra वाराणसी में नरेंद्र मोदी को कितना टक्कर दे पाएंगी?
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 के बाद 2019 में भी वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे, यह पक्का हो चुका है. 25 अप्रैल को वह वाराणसी में रोड शो करेंगे. 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे. मोदी ने वाराणसी में कुछ किया या नहीं, इसका आकलन करने के लिए आपको पांच साल पहले और वर्तमान वाराणसी को देखना, परखना होगा लेकिन इस वक्त कांग्रेस महासचिव व पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के वाराणसी से चुनाव लड़ने या न लड़ने को लेकर चर्चा गंभीर हो गई है. इस चर्चा को खुद प्रियंका गांधी ने यह कहकर बल दिया है कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष कहेंगे तो वाराणसी से चुनाव लड़ने में उन्हें खुशी होगी.
यह तय है कि कांग्रेस प्रियंका गांधी को वाराणसी से लोकसभा का प्रत्याशी घोषित करती है तो देश में यह सबसे हॉट सीट बन जाएगी. पूरी दुनिया की निगाहें वाराणसी में ठिठक जाएंगी. वजह, फिर सवाल यह नहीं होगा कि नरेंद्र मोदी दुबारा जीतेंगे या नहीं, सवाल यह उठना तय है कि प्रियंका गांधी वाराणसी में मोदी को टक्कर दे पाएंगी या नहीं. प्रियंका गांधी, मोदी को हरा सकेंगी या नहीं, यह सवाल भी रोचकता से भरपूर हो जाएगा.
वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. इस सीट से पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं. प्रियंका गांधी के इस सीट से चुनाव लड़ने पर ये देश की सबसे वीआईपी फाइट बन जाएगी.
वायनाड में भाई राहुल गांधी के लिए प्रचार करने गईं प्रियंका गांधी से पत्रकारों ने वाराणसी से चुनाव लड़ने पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, “आपको पता चल जाएगा, यदि मेरे कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने को कहते हैं तो मुझे काशी से लड़ने पर खुशी होगी.” प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की बड़ी चर्चाएं हैं, हालांकि इस बारे में अबतक कुछ पुख्ता सूचना सामने नहीं आई है. प्रयागराज से भी शनिवार देर शाम यह खबर फैली थी कि कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला प्रियंका गांधी के लिए नामांकन फार्म खरीद कर ले गए हैं. हालांकि, देर शाम नेशनल व्हील्स से बातचीत में उत्तराखंड के प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया.
शहीद का अपमान देश का अपमान
केरल में प्रियंका ने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी. बीजेपी की नई स्टार साध्वी प्रज्ञा द्वारा शहीद हेमंत करकरे पर दिए बयान पर बरसते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि शहीद शहीद ही होता है और इस मामले में बीजेपी का रवैया हमें समझ में नहीं आया है. प्रियंका ने कहा, “एक शहीद शहीद होता है, उन्होंने देश के लिए जान दी है, अपना खून दिया है, इस मामले में बीजेपी का ऐसा रवैया मुझे समझ में नहीं आया है…हम लोग अपनी आजादी का श्रेय उन्हें देते हैं क्योंकि उन्हीं की वजह से हमारी आजादी सुरक्षित है, उनका किसी तरह का अपमान देश का अपमान है.”
उमा भारती को भी दिया जवाब
प्रियंका गांधी ने उमा भारती के बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उमा भारती ने प्रियंका गांधी के बारे में कहा था कि लोग उन्हें चोर की पत्नी के रूप में जानेंगे. इस पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि ऐसे लोग हमारे परिवार के बारे में कुछ भी कहते रहते हैं, बोलते रहते हैं लेकिन  हमारा फर्ज काम करना है.
अमेठी में नई हैं सीतारमण
प्रियंका गांधी ने रक्षा मंत्री के उन आरोपों को भी जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था अमेठी कोई काम नहीं हुआ. प्रियंका ने कहा, “शायद वो अमेठी में नई हैं, मैं अमेठी को सालों से देख रही हूं, अमेठी में बहुत काम हुआ है, यहां पर और काम होगा.”

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *