Nationalwheels

एक्ट्रेस के रूप में फ्लॉप पूनम सिन्हा की संपत्ति पति शत्रुघ्न सिन्हा से ज्यादा

एक्ट्रेस के रूप में फ्लॉप पूनम सिन्हा की संपत्ति पति शत्रुघ्न सिन्हा से ज्यादा
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
अपने जमाने के सुपरहिट हीरो रहे शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा को अलविदा कहने के बाद कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ से समाजवादी पार्टी यानी सपा से चुनाव मैदान में हैं। बृहस्पतिवार यानी 18 अप्रैल को शत्रुघ्न सिन्हा अपनी पत्नी के नामांकन के दौरान उनके साथ लखनऊ में थे।
प्रश्न उठना स्वाभाविक है कि जब लखनऊ से कांग्रेस का उम्मीदवार मैदान में है तो वह सपा उम्मीदवार यानी अपनी पत्नी के नामांकन जुलूस में क्यों ? पति-पत्नी का अलग-अलग दलों से चुनाव लड़ने का क्या मतलब है ? आशय तो यही निकलता है कि लक्ष्य एक ही है- लोकसभा में पहुंचना। पति पहुंचें या पत्नी , माननीय तो घर का ही होगा। इसे मतलब की राजनीति कहने में अतिशियोक्ति नहीं होनी चाहिए।
खैर , पूनम सिन्हा का नाम बॉलीवुड की फ्लॉप अभिनेत्रियों में गिना जाता है। उनके सामने भाजपा से राजनाथ सिंह तो कांग्रेस से प्रमोद कृष्ण हैं। हकीकत ये है कि शत्रुघ्न की तरह पूनम का बॉलीवुड में लंबा सफर नहीं रहा लेकिन संपत्ति के मामले में वह उनसे दो कदम आगे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूनम सिन्हा की आय 1,32,34,390 है जबकि शत्रुघ्न सिन्हा की 63,47,230 है। इतना ही नहीं पूनम सिन्हा के पास शत्रुघ्न सिन्हा से ज्यादा कैश है।
पूनम सिन्हा के पास 5,95,366 नकद जबकि शत्रुघ्न सिन्हा के पास 4,58,232 रुपये नकद हैं। बैंक में भी शत्रुघ्न सिन्हा से ज्यादा पूनम सिन्हा की जमा पूंजी है। पूनम सिन्हा के बैंक में 10,68,69,994 जबकि शत्रुघ्न सिन्हा के बैंक खातों में 2,74,41,492 की पूंजी है। अचल संपत्ति की बात करें तो शत्रुघ्न सिन्हा के पास पूनम सिन्हा से ज्यादा है। कुल अचल संपत्ति पूनम सिन्हा के पास 62,65,14,140 जबकि शत्रुघ्न सिन्हा के पास 1,03,61,76,600 है। सपंति का यह ब्योरा पूनम सिन्हा ने नामांकन के समय दिया था।
Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *