Nationalwheels

पोलार्ड ने राहुल के शतक के बावजूद KXIP को ब्लेंडर कर दिया

पोलार्ड ने राहुल के शतक के बावजूद KXIP को ब्लेंडर कर दिया
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
शानदार बल्लेबाजी के प्रयास में किरोन पोलार्ड के शानदार प्रदर्शन ने मुंबई इंडियंस को एक मुश्किल रन चेस में मृतकों से वापस ला दिया और किंग्स इलेवन पंजाब को सीज़न की तीसरी हार सौंप दी। 198 के अपने लक्ष्य का पीछा करने वाली पहली पारी के बाद, MI को उनके दृढ़ निश्चय वाले स्टैंड-इन स्किपर से प्रेरित किया गया, जिसने टीम को अंतिम 60 गेंदों में 133 रनों पर समेटने में सक्षम बनाया – एक प्रसिद्ध जीत में। इस प्रक्रिया में, केएल राहुल की पहली पारी में वेस्टइंडीज ने एक बहुत ही सराहनीय बल्लेबाजी का प्रयास किया, जिसने अपने पहले ही आईपीएल शतक से छीन लिया।
यह तब तक नहीं था जब तक KXIP के सलामी बल्लेबाजों ने एमआई मांस में अपने दांत नहीं खोले। जेसन बेहरेंडॉर्फ ने मिशेल मैकक्लेनाघन को दो प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ बेंच पर रखा, लेकिन तीसरी बार ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए आकर्षण नहीं था। गेल ने बाएं हाथ के बल्लेबाज का पूरी तरह से तिरस्कार किया, एक ओवर में तीन छक्के और एक चौका मारा। राहुल, जो KXIP की पिछली फिक्सर से मैच-विनर थे, गेल की आग के लिए बर्फ थी, जो समय-समय पर फ्लिकेबल फ्लिक्स और ड्राइव पर अपना समय बिताती थी।
हार्दिक पंड्या के साथ भी खिलवाड़ किया गया था, क्योंकि न तो गेल को उछालने का प्रयास किया गया था और न ही उन्हें पूरी तरह से राहत पहुंचाने की कोशिश की गई थी। पहले ओवर में 17 रनों की गेंदबाजी की शुरुआत थी, जो 4-0-57-2 से समाप्त हुई।
इस जोड़ी ने 100 रन के स्कोर को पीछे छोड़ दिया और गेल ने 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया। MI ने 13 वें ओवर में गेल के विकेट के साथ देर से पुनरुत्थान का प्रयास किया, लेकिन राहुल के पास अन्य विचार थे।
KXIP के मिडिल-ऑर्डर ने 7, 5, 8 और 7 * के स्कोर बनाए – जो कि हार के लिए उनके खिलाफ बाधा बन सकते थे – और गेल के आउट होने के बाद एक लुल में योगदान दिया। वे 13 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 117 रन पर 4 विकेट के नुकसान पर 143 रन पर 4 विकेट हो गए। लेकिन एक दुर्लभ 16-रन जसप्रीत बुमराह पर और 19 वें में एक राहुल-हार्दिक का सामना अचानक से उन्हें 200 के कुल योग पर डाल दिया। राहुल-बुमराह टस से पहले एक के रूप में एकतरफा नहीं थे, और फिर भी एक छक्का के साथ शुरू हुआ। मंदीप सिंह ने बोर्ड पर 198 लगाने के लिए इसे चार के साथ समाप्त किया, जो उस समय अत्यधिक प्रतिस्पर्धी था।
घरेलू टीम ने KXIP रन-फॉर-रन (50/1 से KXIP के 53/0) के साथ मैच के पहले छह ओवरों में क्विंटन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव को आम तौर पर वानखेड़े की पिच पर अपने शॉट्स खेलने के लिए इनाम मिल रहा था। रविचंद्रन अश्विन ने खुद को सामने लाया और विशेषज्ञ के रूप में मिलाया – जैसा कि सभी सीजन में होता है – बल्लेबाजों को बांधने के लिए। दूसरे छोर से सैम क्यूरन और हार्डस विलोजेन ने डॉट-बॉल के दबाव को बनाए रखा, जिससे दोनों सेट बल्लेबाजों की बर्खास्तगी हुई। 6 ओवरों में 50/1 से, MI ने 10 में 3 में 65 रन बनाए, जो पहले हासिल किए गए कार्य का सामना कर रहा था – अंतिम 10 ओवरों में 133 रन बनाए।
पीछा एक ऐसे चरण में पहुंच गया जहां गेंदबाजी आक्रमण में एक भी कमजोर कड़ी को पहचानना और लक्षित करना बहुत कम होता। यही कारण है कि कीरोन पोलार्ड ने इस खेल को एक और चार-स्पेल में नायक बनाकर अपने सिर पर रख लिया – इस बार पूरी तरह से इसके विपरीत। अश्विन ने अपने तीसरे ओवर में 11 रन दिए।
अपने शॉर्ट-बॉल पॉयल को डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्के के लिए दूर ले जाने के बाद, कर्रन ने लंबाई की गेंदों की पेशकश की, जिन्हें भी नहीं बख्शा गया। यह ओवर इशान किशन के रन आउट के साथ खत्म हुआ, लेकिन फिर भी 18 रन खर्च हुए। अपने पहले दो ओवरों में शानदार गेंदबाज़ी करने वाले विलोज़ेन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या के हिटिंग आर्क पर एक ढक्कन लगाने के लिए वापस आ गए, लेकिन अंपायर ने पहली गेंद पर पांच वाइड रन दिए थे। पैर स्टंप से टकराने के बाद बाड़ के नीचे दौड़ें। बाड़ के लिए एक और हिट था, जिसके बाद विल्ज़ोइन वापस लड़े, लेकिन इसके 15 रन के साथ अभी भी काफी नुकसान हुआ था।
अश्विन के अंतिम ओवर में आधिकारिक तौर पर मुंबई इंडियंस के लिए एक शानदार वापसी की शुरुआत हुई, क्योंकि पोलार्ड ने 11, 18, 15 और 19 रन के उन्मत्त चार ओवर के उन्माद में दो सीधे छक्के मारे।
36 में से 70 को 18 में से 40 से नीचे लाया गया, जब मोहम्मद शमी अपने अंतिम ओवर के लिए वापस आए। ट्रांसपेर किए गए सभी ड्रामा में, पोलार्ड निरंतर बने रहे, अश्विन और उनके गेंदबाजों के बैंड को अपने पैर की उंगलियों पर रखते हुए। शमी ने किसी तरह अल्जारी जोसेफ को सुनिश्चित किया – आज रात के खेल से पहले 9 टी 20 मैचों में 12 रन बनाए – स्ट्राइक रखी और वेस्टइंडीज को एकमात्र डिलीवरी में पोलार्ड के बड़े स्विंग को मुश्किल में डाल दिया। लेकिन 23 में से 56 पर, एक अच्छी गेंद पर्याप्त नहीं थी।
सैम क्यूरन ने काम को तपस्या के हवाले कर दिया, जिससे उनकी लंबाई पहले गायब होने का कार्डिनल पाप हो गया, और चार के लिए कवर के माध्यम से बुलेट-ऑफ-हिट के साथ मुलाकात की गई। वह एक डॉट बॉल के साथ वापस आया – केवल इसलिए कि पोलार्ड ने इस तरह के एक महत्वपूर्ण मोड़ पर हड़ताल को त्यागने से इनकार कर दिया – लेकिन उसके अगले दो और मध्य-लंबाई के लंबे प्रसव दूसरे टियर में लंबे और लंबे समय तक जमा रहे।
जब सारा मुंबई खेल को घुमा रहा था, तब अंकित राजपूत अपनी उंगली बाहर कर रहे थे कि पॉवरप्ले के ओवरों के दौरान वह चोटिल हो गए। उन्हें अभी भी वापस आना था और बचाव के लिए 15 ओवर के साथ अंतिम गेंदबाज़ी करनी थी – उस बिंदु तक पोलार्ड के मारने से कुल बौना। तेजी से कठोर, राजपूत ने अपने हाथों से एक ढीला पूरा टॉस फिसल जाने दिया और ठीक से गहरे मिडविकेट स्टैंड पर भेज दिया। उसके आतंक के लिए, एक पैर की गलती भी थी। परिणामी फ्री हिट गेंद को कुंडा लेग फील्डर के चार ओवर के लिए पंचर किया गया, जिससे समीकरण चार से चार पर आ गया।
अगली गेंद पर आउट होने के बाद पोलार्ड ने यूसुफ को टर्नअराउंड पूरा करने का काम सौंप दिया, लेकिन KXIP ने देखा कि प्रस्ताव पर दो अंक हथियाने के लिए नवीनतम संभावित री-एंट्री करने के लिए एक एवेन्यू के रूप में। यह 1 गेंद पर 2 रनों से नीचे आया, लेकिन राजपूत ने अंतिम गेंद पर छलाँग लगाई – एक सीधा, कम फुल टॉस जो वेस्ट इंडीज ने गेंदबाज को पीछे धकेल दिया और विजयी रनों के लिए पार कर गया।
यह इस मोड़ से बिल्कुल दूर था जहां KXIP का 2018 अभियान सबसे नाटकीय रूप से संभव हो गया था, क्योंकि वे छह जीत और एक हार से पहले छह मैचों में एक जीत और अगले सात में छह हार गए थे। उन्होंने हार के साथ इस साल भी सात का दूसरा सेट शुरू कर दिया है, लेकिन शनिवार को घर पर कम आरसीबी के खिलाफ एक घरेलू खेल उन्हें इस ब्लिप से उबरने में मदद करना चाहिए।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *