Nationalwheels

धनबाद में जाली नोट छापने वालो गिरोह का पर्दाफाश गोला पुलिस ने किया

धनबाद में जाली नोट छापने वालो गिरोह का पर्दाफाश गोला पुलिस ने किया

धनबाद : धनबाद में जाली नोट छापने वालो का भंडाफोड़ हुआ

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
धनबाद : धनबाद में जाली नोट छापने वालो का भंडाफोड़ हुआ . शनिवार को धनवाद पुलिस के सहयोग से गोला पुलिस ने भिश्तीपाड़ा निवासी शारदा सिंह के मकान में छापामारी कीया छापेमारी के दौरान शारदा सिंह के मकान से नोट छापने वाले प्रिंटर, एक लैपटॉप और जाली नोट के साथ जाली नोट छापने वाला युवक रजनीश राउत को भी गिरफ्तार कर लीया . उसी समय गोला पुलिस रजनीश राउत को अपने साथ ले गया. पुलिस सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस गोरखधंधे का मुख्य सरगना बिहार से जुड़ा है.
बताया जा रहा है कि रजनीश धैया आटा चक्की गांव में रहने वाले राम प्रवेश राउत का पुत्र है. 20 दिन पहले ही रजनीश रावत ने शारदा सिंह के मकान में किराये पर तीन तल्ला में एक कमरा लिया था. पुलिस के मुताबिक बताया जा रहा है कि रजनीश राउत उसी कमरे में नोट छापा जा रहा था. जब कमरे में छापामारी किया गया तो वहां से दो बंडल सादा कागज और 120 पन्ना, जिसमें तीन-तीन सौ-सौ के नोट छपे हुए थे, ये सब वहां से जब्त किया गया है. उस पेपर पर 100-100 रुपये के नकली नोट छपे हुए थे. जो दिखने में बिल्कुल असली ₹100 के नोट लग रहे थे.
लैपटॉप और मोबाइल से खुलेंगे राज : पुलिस गिरफ्तार युवक के पास जो लैपटॉप और मोबाइल था अब उसके जांच में जुट गयी है. रजनीश कुमार से पूछताछ के बाद बहुत सारे राज खुलने की संभावना है. बताया जा रहा है कि लैपटॉप और मोबाइल के कॉल डिटेल के सहारे भी सिंडिकेट में शामिल सरगना का भी खुलासा होने की बात बताई जा रही है.पुलिस फिलहाल बहुत सारी बिंदुओं पर अपनी जांच कर रही है.
गोला में पकड़ाया बिहार का युवक तो खुला नकली नोटों का राज
रामगढ़ के डीएसपी प्रकाश सोय ने बताया कि शनिवार को एक लड़का कार से एक लड़की के साथ धनबाद से रांची जा रहा था इसी बीच रास्ते में लड़के ने गोला डेली मार्केट में सब्जी खरीदने के लिए उतरा और सब्जी खरीदा उसके बाद उसने नकली नोट सब्जी वाले को दे दिया. सब्जी वाले को नकली नोट पर शक होने पर लड़की से दूसरा नोट मांगा. वो भी नोट नकली निकला. इसी बीच सब्जी वाले ने कई लोगो को जमा कर लिया. जब कड़ाई से पूछताछ की गयी, तो लङका भागने लगा. लड़के को भागते ही सबने पास खड़ी पैंथर पुलिस को सूचना दे दिया.पुलिस ने लड़के को दौड़ा कर पकड़ा फिर थाना ले गया. लड़के से पूछताछ किया गया तो लड़के ने बताया कार में एक लड़की बैठी है. वो मेरी प्रेमिका है. इसके बाद पुलिस कार समेत लङकी को पकड़ कर लीया और थाने ले गया. पुलिस ने आरोपित से पूछताछ कीया उसके बाद पुलिस ने लड़के के पास से. नकली नोट 100 रुपये के 18 नोट, 20 रुपये के दो नोट और दस रुपये के 12 नोट बरामद किये. गिरफ्तार लङका बिहार का रहने वाला बता रहा है.उसी लड़के को निशानदेही पर रख कर धनबाद में छापेमारी कया गया और नकली नोट छापने वालों का पर्दाफाश हुआ.

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *