Nationalwheels

पाकिस्तान को पीएम मोदी की ललकार- चुन-चुन के हिसाब लेना मेरी फितरत है, अब घर में घुस के मारेंगे

पाकिस्तान को पीएम मोदी की ललकार- चुन-चुन के हिसाब लेना मेरी फितरत है, अब घर में घुस के मारेंगे
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
आतंकवादियों और उसके संरक्षक पाकिस्तान को लेकर कभी आतंक से प्रभावित रहे गुजरात की माटी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पूरे रौ में नजर आए. पीएम मोदी ने साफ बता दिया कि हिन्दुस्तान अब और बर्दाश्त नहीं करेगा. बालाकोट में वायु सेना के अटैक पर सवाल उठाने वालों को भी प्रधानमंत्री ने घेरा लेकिन मुख्य निशाना पाकिस्तान और आतंकवादी थे.
 पीएम मोदी ने कहा कि मैं इंतजार अब लम्बा नहीं कर सकता. चुन-चुन के हिसाब लेना मेरी फितरत है. घर में घुस के मारेंगे. 40 साल से आतंकवाद निर्दोषों को मारे जा रहा है. मुझे सत्ता की कुर्सी की परवाह नहीं है, मुझे चिंता मेरे देश की है, मेरे देश के लोगों की सुरक्षा की है. पीएम ने कहा कि जो आग देशवासियों के दिल में है, वो आग मेरे दिल में भी है. देश का दुर्भाग्य है कि कुछ नेता जो बयान बाजी करते है उन्हें पाकिस्तान के अखबारों में हैडलाइन बना दी जाती है.
वर्षों का सपना अब हुआ पूरा
पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है. आज मेडीसिटी के विस्तार का सपना अहमदाबाद के लोगों को सारी स्वास्थ्य सेवाएं एक ही छत के नीचे देने का सपना पूरा हुआ है. एक साथ चार अस्पतालों का लोकार्पण किया गया है.
गुजरात के संतुलित विकास के लिए बीते 55 महीनों में सरकार ने उमर गांव से अंबाजी तक आदिवासी भाई-बहनों के लिए कार्य किया. इस क्षेत्र में ऑलवेदर कनेक्टिविटी दी जा चुकी है. यहां पानी की समस्या दूर करने के लिए 2,800 करोड़ रुपये की वॉटर सप्लाई योजनाओं पर कार्य चल रहा है.
प्रधानमंत्री ने मेट्रो नेटवर्क के विस्तार को लेकर भी कहा कि पूरे देश में 2014 तक मेट्रो का नेटवर्क सिर्फ़ 250 किलोमीटर था, जो आज 650 किलोमीटर तक पहुँचा है. देश के अलग-अलग हिस्सों में करीब 800 किलोमीटर मेट्रो रूट पर काम चल रहा है.
आज मेरा भी बरसो पुराना सपना पूरा हुआ है. एक काम खत्म और दूसरा काम शुरू ये भी हमारी सरकार की एक विशेषता है. उत्तरायन में जैसे लोग छत पर खड़े होकर पतंग उड़ाते हैं, वैसे ही आज छत पर खड़े होकर लोग अपनी मेट्रो का स्वागत कर रहे थे.

वन नेशन वन कार्ड भी देश को समर्पित
प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में ही आज देश को एक कॉमन-मोबिलिटी कार्ड समर्पित किया है. मोदी ने कहा कि तमाम प्रयासों के बाद अब देश में One Nation-One Card का सपना सच होने जा रहा है. कॉमन-मोबिलिटी कार्ड से आप पैसे भी निकाल पाएंगे. शॉपिंग कर पाएंगे और किसी भी मेट्रो या ट्रांसपोर्ट के अन्य साधन में भी वही कार्ड इस्तेमाल हो जाएगा.
उन्होंने कहा कि अलग -अलग कंपनियों द्वारा बनाए गए इस सिस्टम की वजह से देश में एक इंटीग्रेटेड व्यवस्था विकसित नहीं हो पा रही थी. एक शहर का कार्ड दूसरे शहर में बेकार हो जाता था. इस चुनौती को दूर करने के लिए एक व्यापक स्तर पर काम शुरू किया. अनेक मंत्रालयों और विभागों को इस काम में लगाया गया. कुछ देर पहले मैंने कॉमन-मोबिलिटी कार्ड की सुविधा का भी शुभारंभ किया है. ये कार्ड यात्रा करते समय आपकी तमाम दिक्कतों को दूर करने जा रहा है. इस दिक्कत को दूर करने के लिए ही ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन सिस्टम की व्यवस्था विकसित की गई थी.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *