Nationalwheels

पीएम मोदी ने #BJPat40 वर्कर्स को दिए #Chinavirus को हराने के लिए 5 आग्रह और 5 वर्ग के टॉस्क, कहा- ये लंबी लड़ाई है

पीएम मोदी ने #BJPat40 वर्कर्स को दिए #Chinavirus को हराने के लिए 5 आग्रह और 5 वर्ग के टॉस्क, कहा- ये लंबी लड़ाई है

चीनी वायरस (कोरोना) को पराजित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भाजपा के स्थापना दिवस समारोह के दिन पार्टी कार्यकर्ताओं को कई टॉस्क दिए

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
चीनी वायरस (कोरोना) को पराजित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भाजपा के स्थापना दिवस समारोह के दिन पार्टी कार्यकर्ताओं को कई टॉस्क दिए। कहा कि हमारी पार्टी का स्थापना दिवस, एक ऐसे कालखंड में आया है, जब देश ही नहीं, पूरी दुनिया, एक मुश्किल वक्त से गुजर रही है। चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए, हमारे संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को और प्रशस्त करता है।
पीएम ने कहा कि पार्टी के 40वें स्थापना दिवस पर मैं आज आपसे कुछ सुझाव पर कार्य करने का आग्रह करना चाहता हूं। वैसे भाजपा ने, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हमारी राष्ट्रीय टीम ने जो एक खाका तैयार किया है, मैं उसी को अपने तरीके से दोहरा रहा हूं।

पीएम मोदी के पंच-आग्रह-

पहला आग्रह है, गरीबों को राशन के लिए अविरत सेवा अभियान।
दूसरा आग्रह है कि अपने साथ ही आप 5-7 अन्य लोगों के लिए फेस-कवर बनवाएं और उनका वितरण करें।
तीसरा आग्रह है, धन्यवाद अभियान के लिए।
चौथा आग्रह है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए एक ‘आरोग्य सेतु ऐप’ विकसित किया गया है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसकी जानकारी दें और कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में ये ऐप इंस्टॉल भी करवाएं। लाखों लोग PM-CARES फंड में दान कर रहे हैं।
पांचवां आग्रह है कि इसमें प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और 40 अन्य लोगों से भी PM-CARES फंड में सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है।

पार्टी ने पांच अलग-अलग वर्ग बनाए-

पहला वर्ग – नर्सेस और डॉक्टर्स हों,
दूसरा वर्ग – सफाई कर्मचारी
तीसरा वर्ग – पुलिसकर्मी
चौथा वर्ग- बैंक और पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी,
पांचवां वर्ग- आवश्यक सेवाओं में जुटे हुए सभी कर्मचारी।

देश की एकता को किया याद

पीएम मोदी ने कहा कि कल भी, रात को 9 बजे, हमने 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं। हर वर्ग, हर आयु के लोग, अमीर गरीब, पढ़ा-लिखा हो, अनपढ़ हो, सभी ने मिलकर, एकजुटता की इस ताकत को नमन किया, कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अपना संकल्प और मजबूत किया।
पीएम ने कहा कि भारत जैसा इतना बड़ा देश, 130 करोड़ लोगों का ये देश, लॉकडाउन के समय भारत की जनता ने जिस तरह की maturity दिखाई है, गांभीर्य दिखाया है, वो अभूतपूर्व है। कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि इतने विशाल देश में, लोग इस तरह अनुशासन और सेवा भाव का पालन करेंगे। कोरोना के इस मुश्किल घड़ी में हमारा दायित्व और भी ज़्यादा बढ़ ज्यता है: पीएम मोदी #BJPat40 ये लंबी लड़ाई है, न थकना है, न हारना है। लंबी लड़ाई के बाद भी जीतना है। विजयी होकर निकलना है। आज देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है, और संकल्प एक है- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे शास्त्रों में कई महत्वपूर्ण बातें कही गईं हैं। हमारे वहां कहा गया है।
समानो मंत्र: समिति: समानी। समानम् मनः सह चित्तम् एषाम्। यानि हमारे विचार, हमारे संकल्प और हमारे हृदय एकजुट होने चाहिए।

विपक्ष को भी यूं दिए जवाब

पीएम मोदी ने कहा कि हर स्तर पर एक बाद एक प्रोएक्टिव होकर भारत ने कई फैसले लिए। राज्य सरकारों के सहयोग से इन फैसलों को गति भी मिली। भारत ने जिस तेजी और समग्रता से काम किया है। उसकी प्रसंशा सिर्फ भारत ने ही नहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है। तमाम देश एकजुट होकर कोरोना का मुकाबला करें, इसके लिए सार्क देशों की विशेष बैठक हो या G-20 देशों का विशेष सम्मेलन, भारत ने इन सारे आयोजनों में अहम भूमिका निभाई है।
भारत ने एक के बाद एक अनेक निर्णय किए, उन फैसलों को जमीन पर उतारने के भरसक प्रयास किया। सभी सरकारों को साथ लेकर आगे बढ़ने में काई कमी न रहे इसकी भी चिंता की। वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अबतक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है। भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और और समय रहते इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की। हालांकि, इस पूरी बातचीत में पीएम ने विपक्ष का कोई जिक्र नहीं किया।
पीएम मोदी ने कहा कि श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जी, अटल बिहारी वाजपेजी जी जैसे अनगिनत महानुभावों ने राष्ट्र प्रथम का आदर्श दिया है। आज भी हमारे बीच अनेक वरिष्ठ महानुभाव हैं, जिन्होंने इसी मंत्र को लेकर दशकों तक जिया है और हमें शिक्षा दी है।
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज भाजपा का 40वां स्थापना दिवस है। मैं इस अवसर पर पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देता हूं। आज पूरा देश प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना संकट से लड़ रहा है, उसमें हमारा एक-एक कार्यकर्ता पूरी ताकत लगाकर विजय हासिल करने में सहयोग करेगा।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *