Nationalwheels

अमेरिका से पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दिया ऐसा जवाब कि इमरान खान भूल जाएंगे विश्व कप जैसी जीत का ख्वाब

अमेरिका से पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दिया ऐसा जवाब कि इमरान खान भूल जाएंगे विश्व कप जैसी जीत का ख्वाब
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेक्सास के ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम का भारत के लिए बखूबी इस्तेमाल किया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने ही पाकिस्तान को साफ तौर पर बता दिया कि पिछले महीने अमेरिकी यात्रा से लौटने के बाद इमरान खान ने पाकिस्तान में क्रिकेट विश्व कप दुबारा जीतने जैसा जश्न होने की बात कहकर गलत संदेश दिया है.
धारा 370 को निरस्त करने पर पीएम ने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस तरह की निर्णायक कड़ी कार्रवाई करने के लिए सांसदों को खड़े होकर धन्यवाद ज्ञापन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि धारा 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और प्रगति से दूर रखा था. अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के पास हर भारतीय के समान अधिकार हैं.
ट्रंप के सामने पाकिस्तान को बिना नाम लिए प्रत्यक्ष चेतावनी देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ कड़ी निर्णायक लड़ाई और जो आतंकवाद को समर्थन करते आए हैं उनके खिलाफ भी कठोर कारवाई करने का समय आ गया है. उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में राष्ट्रपति ट्रम्प के संकल्प की प्रशंसा की. प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति ट्रम्प और उनके परिवार को भारत आने का निमंत्रण भी दिया. प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारी दोस्ती भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के भविष्य को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगी.”
हॉवर्ड मोदी कार्यक्रम में डोनाल्ड जे ट्रम्प का स्वागत करना मेरे लिए सम्मान और गौरव की बात है. प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने हर जगह एक गहरा और स्थायी प्रभाव छोड़ा है.  उनमें संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति का नेतृत्व करने का अपार गुण है. उन्होंने कहा कि जितनी बार मैं इनसे मिला मिला, डोनाल्ड जे ट्रम्प में वही मित्रता, गर्मजोशी और ऊर्जा महसूस की.
डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और उसके नागरिकों के लिए एक असाधारण काम कर रहे हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री को उनकी अभूतपूर्व चुनावी जीत के लिए भी बधाई दी. भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच संबंध पहले से बेहतर हुए हैं. ट्रम्प ने कहा “भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगभग तीन सौ मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. यह अविश्वसनीय है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया भारत के एक मजबूत, संपन्न गणराज्य बन रहा है. राष्ट्रपति ने भारतीय समुदाय के योगदान के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनका प्रशासन आपके समुदाय की बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध है.
ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए हाउस के प्रमुख नेता स्टेनि होनर ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका आधुनिक भारत से प्रेरित है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्र का नेतृत्व कर रहे हैं. भारत ने निर्विवाद रूप से अंतरिक्ष में एक नया मुकाम हासिल किया है. साथ ही लाखों लोगों को गरीबी से ऊपर उठाने में भी समान रूप से काम किया है.
इससे पहले ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मान, एकजुटता और लंबे समय से चले आ रहे भारत-ह्यूस्टन संबंध के के लिए ‘ह्यूस्टन-की’ भी भेंट किया. पचास हजार से अधिक लोगों को पीएम मोदी ने संबोधित किया. प्रधानमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रम्प भी शामिल हुए. प्रधानमंत्री ने कहा कि ह्यूस्टन में एक नया इतिहास और एक नया समन्वय बनता जा रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा, “डोनाल्ड ट्रम्प और भारत की प्रगति के बारे में बात करने वाले सीनेटरों की उपस्थिति 1.3 बिलियन भारतीयों की उपलब्धि का सम्मान है.”
पीएम ने कहा, “आज, भारत दृढ़ संकल्पित है और एक नया भारत बनाने के लिए कड़ी मेहनत भी कर रहा है.” उन्होंने कहा कि एक नए और बेहतर भारत के निर्माण के लिए कठिन प्रयास किए जा रहे हैं. पीएम ने कहा, ‘भारत चुनौतियों का सामना नहीं कर रहा है, बल्कि हम उन्हें आगे ले जा रहे हैं. भारत सिर्फ आगे बढ़ने के परिवर्तनों के लिए ही नहीं काम कर रहा है. हम उसके स्थायी समाधान और असंभव को संभव बनाने पर काम कर रहे हैं.
पिछले पांच वर्षों में एनडीए सरकार की उपलब्धियों पर बात करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, “पिछले पांच वर्षों में, 130 करोड़ भारतीयों ने ऐसी चीजें हासिल की हैं जिनकी कल्पना कोई भी नहीं कर सकता था. हम लक्ष्य उच्च हैं और हम उस उच्च लक्ष्य को हासिल भी कर रहे हैं.” उन्होंने अपनी सरकार द्वारा घरेलू गैस कनेक्शन प्रदान करने, ग्रामीण स्वच्छता में सुधार लाने, ग्रामीण सड़क हेतु बुनियादी ढांचे का निर्माण करने, बैंक खाते खोलने इल्यादि के बारे में की गई परिवर्तनकारी कार्रवाई का भी उल्लेख किया.
प्रधानमंत्री ने ‘ईज ऑफ लिविंग’और ‘ईज ऑफ बिजनेस’ के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को भी दोहराया. उन्होंने ‘ईज ऑफ लिविंग’ सुनिश्चित करने के लिए अपनी सरकार द्वारा किए गए विभिन्न पहलों जैसे अप्रचलित कानूनों को हटाना, सेवाओं मे तेजी, सस्ते डेटा दर, भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, जीएसटी आदि को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का विकास प्रत्येक भारतीय तक पहुंचेगा.

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *