Nationalwheels

पाकिस्तान ने लद्दाख के निकट तैनात किया फाइटर जेट, सीमा पर नहीं बंटी ईद की मिठाई

पाकिस्तान ने लद्दाख के निकट तैनात किया फाइटर जेट, सीमा पर नहीं बंटी ईद की मिठाई
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
कश्मीर से धारा 370 और 35ए की समाप्ति के बाद से पगलाया पाकिस्तान लगातार ऐसी हरकतों को अंजाम दे रहा है जो खुद उसके लिए खुदकुशी समान है. आर्थिक तौर पर तबाही की कगार पर खड़े पाकिस्तान ने भारत से कारोबार को बंद किया तो ईद के मौके पर पीओके समेत सीमावर्ती क्षेत्रों में रोजमर्रा की तमाम वस्तुओं के दाम बढ़ जाने से लोगों की बकरीद फीकी हो गई. पाकिस्तान का नया दुस्साहत यह है कि लद्दाख के निकटवर्ती स्कर्दू एयर स्ट्रिप पर उसने फाइटर जेट की तैनाती कर दी है. पाकिस्तानी रिपोर्ट के अनुसार पीओके से कश्मीरी सेना भारी हथियारों और टैंकों के साथ एलओसी के निकट आ रही है.
एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने 3सी-130 एयरक्राफ्ट से स्कर्दू एयरफोर्स स्टेशन पर शनिवार को आवाजाही की है. यही नहीं, चीन निर्मित जेएफ-17 फाइटर जेट को भी स्कर्दू में तैनात करने की सूचनाएं हैं. यह इलाका केंद्र शासित प्रदेश घोषित हो चुके लद्दाख के बेहद करीब है. भारतीय सेनाएं पाकिस्तान की हरकतों पर करीबी नजर रख रही हैं.

भारतीय एजेंसियों के हवाले से एएनआई ने कहा है कि पाकिस्तान पुरानी पीढ़ी के सी-130 विमान अमेरिका से लेकर इस्तेमाल कर रहा है. भारतीय सेना के पास सी-130 का नवीनतम संस्करण है. फिलहाल, सेना और वायु सेना के साथ खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान की इस चाल पर बारीकी से नजर गड़ाए हैं. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा370 और 35 को खत्म करने के साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र को अलग-अलग केंद्र शासित राज्यों में बांट दिया है. इसके साथ ही भारतीय संसद ने जम्मू-कश्मीर में आरक्षण विधेयक और विधानसभा क्षेत्र परिसीमन विधेयक भी पारित कर दिया है. आने वाले दिनों में कश्मीर में इसके असर का पता चलेगा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आरोप लगा रहे हैं कि भारत कश्मीर क्षेत्र की डेमोग्राफी में बदलाव करना चाहता है.

दूसरी ओर पाकिस्तान की ओर से बनाए गए तनाव के माहौल के कारण बकरीद पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच मिष्ठान लेनदेन का कार्यक्रम भी नहीं हुआ. न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *