National Wheels

PAK vs NED: 9 रनों से पाकिस्तान ने जीता तीसरा वनडे, नीदरलैंड का सूपड़ा हुआ साफ


Netherlands vs Pakistan 3rd ODI: रोत्तेर्डम (Rotterdam) में खेले गए तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 9 रनों से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद सिर्फ 206 रन बनाए थे. इसके जवाब में एक समय मेज़बान टीम ने 5 विकेट खोकर 172 रन बना लिए थे, लेकिन अंतिम लम्हों में लगातार विकेट खोने की कारण वे 197 रनों पर ऑल आउट हो गए. 

पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज नसीम शाह और मोहम्मद वसीम जूनियर ने कमाल की गेंदबाजी की. नसीम ने 33 रन देकर पांच विकेट चटकाए. वहीं वसीम ने 36 रन देकर चार विकेट झटके. 

पाकिस्तान से मिले 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर मैक्स ओडोड 03, तीन नंबर के बल्लेबाज मूसा अहमद 11 और चार नंबर पर आए बेस डि लीडे 05 रन बनाकर आउट हो गए. 

14वें ओवर में सिर्फ 37 रनों पर तीन विकेट गंवाने के बाद ओपनर विक्रमजीत सिंह और पांच नंबर के बैट्समैन टॉम कूपर ने 71 रनों की साझेदारी कर स्कोर 108 तक पहुंचा दिया. विक्रमजीत अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद आउट हो गए औऱ यहां से पाकिस्तान ने एक बार फिर टीम में वापसी की.

विक्रम के आउट होने के बाद कप्तान एडवर्ड्स भी सस्ते में आउट हो गए. उन्होंने 06 रन बनाए. हालांकि, इसके तेजा निदामनुरु और टॉम कूपर ने एक बार फिर अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की. 

लेकिन दामनुरु 32 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गए और फिर कूपर भी 105 गेंदों में 62 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. यहां से पाकिस्तान ने मेज़बान टीम को वापसी का मौका नहीं दिया. इसके बाद लोगन वैन बीक 08, शारिज अहमद 05 और आर्यन दत्त भी 05 रन बनाकर आउट हुए औऱ पूरी नीदरलैंड टीम 197 रनों पर ऑल आउट हो गई.
 

यह भी पढ़ें-

IND vs ZIM 3rd ODI: राहुल त्रिपाठी और शाहबाज अहमद करेंगे डेब्यू! ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.