NationalWheels

मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित होने पर बिगड़े उमर अब्दुल्ला के बोल, दिया विवादिया बयान

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
पिछले एक दशक से लगातार चल रहे भारत के प्रयासों के बाद जैश-ए-मोहम्द के सरगना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही भाजपा और विपक्ष के नेता भी भारतीय कूटनीति की जीत का जश्न मना रहे हैं लेकिन कश्मीरी राजनीति में घुस गए नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने विवादित बयान दिया है.
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मसूद अजहर के ग्लोबल आतंकी घोषित होने पर खुशी जताई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पीएम मोदी की विदेश नीति की सराहना करते हुए कहा कि भारत सुरक्षित हाथों में है. भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने मसूद अजहर पर आए फैसले को पाक प्रायोजित आतंकवाद के प्रति पीएम नरेंद्र मोदी की बड़ी जीत करार दिया. जीवीएल ने इसे पुलवामा हमले के अपराधी के खिलाफ कूटनीतिक सर्जिकल स्ट्राइक कहा.

Omar Abdullah

Suhasini Haidar

UNSC listing refers to Azhar’s terror role in 1990s,IC-814 hijacking, links to Al Qaeda,Osama & Taliban, and call to recruit Jihadis for Afghanistan,but no reference to Pulwama or Kashmir in the listing. US, UK, France original proposal had Pulwama,so it has clearly been dropped.

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सवाल किया है कि क्या यह सच है कि मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए पुलवामा और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के मुद्दे को हटा लिया गया! उमर ने कहा कि कश्मीर में आतंक का और पुलवामा का कोई जिक्र नहीं किया गया. यह आश्चर्यजनक है कि प्रतीकात्मक जीत हासिल करने के लिए सीआरपीएफ के लोगों की बलिदानों को कितनी जल्दी बेच दिया गया.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय राजनयिकों को इस सफलता के लिए बधाई दी है. अखिलेश ने कहा कि मसूद अजहर के ग्लोबल आतंकी घोषित होने के पीछे भारतीय डिप्लोमेट्स की लगातार मेहनत है. मसूद को उसके किए की सजा देने की ओर ये पहला कदम है. हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वे उसे तुरंत गिरफ्तार करे, उसकी संपत्तियों को सीज करने के अलावा उससे जुड़े सभी संगठनों को बंद किया जाए.
वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि आखिरकार ये 10 साल के बाद हो गया. मसूद अजहर यूएन की ब्लैक लिस्ट आतंकवादियों में आ गया.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

NationalWheels will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.