National Wheels

NZ vs WI: न्यूजीलैंड ने जीती वनडे सीरीज, निर्णायक मुकाबले में आसानी से हासिल किया 300+ टारगेट


WI vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड (New Zealand) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज (West Indies) को शिकस्त दे दी है. कीवी टीम ने सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले को 5 विकेट से जीता. केनसिंग्टन ओवल में हुए इस मुकाबले में विंडीज टीम ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 302 रन का लक्ष्य रखा लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने बेहद आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीता था. इसके बाद दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने वापसी की और डकवर्थ लुईस नियम के सहारे 50 रन से जीत हासिल की. तीसरे मुकाबले में भी कीवी टीम को ही जीत मिली. कीवी टीम ने 302 रन के लक्ष्य को 17 गेंद और 5 विकेट बाकी रहते जीता. टॉम लाथम ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ चुने गए. उन्होंने 75 गेंद पर 69 रन की पारी खेली. वहीं, मिचेल सेंटनर को ‘प्लेयर ऑफ दी सीरीज’ चुना गया. उन्होंने इस सीरीज में 51 रन बनाए और 4 विकेट भी चटकाए.

तीसरे वनडे में विंडीज टॉप ऑर्डर ने दिखाया दम
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज टीम को शाई होप (51) और काइल मेयर्स (105) की जोड़ी ने दमदार शुरुआत दिलाई. इस सलामी जोड़ी के बीच पहले विकेट के लिए 173 रन की साझेदारी हुई. शाई होप के आउट होने के बाद एक के बाद एक विकेट गिरे लेकिन कप्तान निकोलस पूरन एक छोर पर टिके रहे. उन्होंने 55 गेंद पर ताबड़तोड़ 91 रन बनाकर अपनी टीम को 300 के करीब पहुंचाया. विंडीज टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 301 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों ने जड़े अर्धशतक
302 रन के लक्ष्य के जवाब में कीवी टीम ने अपना पहला विकेट 20 रन पर ही खो दिया लेकिन इसके बाद मार्टिन गुप्टिल (57), डेवॉन कॉनवे (56), टॉम लाथम (69) और डेरिल मिचेल (63) के अर्धशतकों की बदौलत न्यूजीलैंड लक्ष्य की ओर बढ़ता रहा. आखिरी में जिमी नीशम ने 11 गेंद पर 34 रन जड़कर कीवी टीम को एक आसान जीत दिला दी. न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोते हुए 48वें ओवर की पहली गेंद पर विजयी रन लिया.

यह भी पढ़ें..

IND vs ZIM: ‘ओलोंगा की उस गेंद पर आउट होने के बाद ठीक से सो तक नहीं पाए थे सचिन’, पूर्व क्रिकेटर ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा 

English Premier League: एक क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने हैरी केन, सर्जियो एग्वेरो को छोड़ा पीछे

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.