Nationalwheels

बलिया से भेजे गए 58 मामलों में #Chinavirus का पॉजिटिव एक भी नहीं

बलिया से भेजे गए 58 मामलों में #Chinavirus का पॉजिटिव एक भी नहीं

19 निगेटिव, 39 मामलों में अभी रिपोर्ट का इंतजार, बाहर के लोगों को उनके गंतव्य तक भेजने का सिलसिला जारी, थर्मल जांच के बाद सभी को मास्क, दस्ताना, कैप व कोरोना स्लीप देकर किया गया रवाना

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स

19 निगेटिव, 39 मामलों में अभी रिपोर्ट का इंतजार, बाहर के लोगों को उनके गंतव्य तक भेजने का सिलसिला जारी, थर्मल जांच के बाद सभी को मास्क, दस्ताना, कैप व कोरोना स्लीप देकर किया गया रवाना

शशिकांत तिवारी
‌बलिया : आम व खास को अपने ही घरों में कैद होने के लिए विवश कर देने वाले चायना वायरस का एक भी मामला जिले में पॉजिटिव नहीं आया है। लखनऊ से आयी रिपोर्ट ये बता रही है कि 19 मामले निगेटिव आएं हैं जबकि 39 मामले प्रतीक्षा सूची में पड़े हैं। देखा जाए तो जिले में अभी भी बाहर के सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं जिन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने का सिलसिला लगातार जारी है। रविवार को भी ऐसे लोगों को रोडवेज बसों से रवाना किया गया। ये बसें लगभग हर क्षेत्र में गईं। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, एसपी देवेन्द्रनाथ व संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन ने बकायदा सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए पहले सबकी जांच कराई। फिर उनको एक-एक कर बस में बैठाकर भेजवाया। सभी व्यक्तियों को खाने-पीने का लंच पैकेट भी प्रदान किया गया। सबसे खास बात कि इसमें हर किसी की थर्मल जांच की गई। फिर सबको मास्क, दस्ताना, कैप व कोरोना का स्लीप देकर रवाना किया गया।
मास्क, दस्ताना व घर चिपकाने के लिए दी गई क्वारंटाइन स्लिप
रोडवेज़ पर आए सभी व्यक्तियों को यह बताया गया कि कोरोना के सम्बंध में दी गई स्लीप घर के दरवाजे पर ही चिपकाएं। साथ घर के व्यक्तियों को भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात बरतने को कहें। सावधानी ही बचाव है और बचाव ही एकमात्र इलाज है। जिलाधिकारी ने बताया कि रोडवेज बस से जा रहे हर व्यक्तियों को घर पर ही रहने का निर्देश दिया गया है। उस व्यक्ति की देख-रेख ग्राम पंचायत के आशा, आंगनबाड़ी और ग्राम प्रधान के माध्यम से किया जायेगा। सभी रोडवेज बस के ड्राइवर व कंडक्टर को भी मास्क, दस्ताना व कैप का वितरण किया गया। जनपद से दस रोडवेज बस चलायी गयी। जिलाधिकारी ने बताया कि फिलहाल यह सेवा 24 घण्टे उपलब्ध रहेगी, ताकि किसी को कोई परेशानी न हो।
रोडवेज पर हमेशा खुला रहे शौचालय
जिलाधिकारी श्री शाही ने रोडवेज बस से समीप बने शौचालय का भी जायजा लिया। कहा कि शौचालय को लगातार खुला रखा जाय। शौचालय पर काफी मात्रा में हैंडवास व डिटॉल साबुन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया, ताकि दूर दराज से आये व्यक्ति अपने हाथ को साफ सुथरा रख सकें। रोडवेज बस स्टैंड पर एसडीएम सदर अश्वनी कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम सिकन्दरपुर अन्नपूर्णा गर्ग, एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन, एआरएम सुभाष व अन्य कर्मचारी थे। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग के अलावा बेसिक शिक्षा के BEO, DC, ARP और कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *