Nationalwheels

नया आदेश आने तक नहीं चलेगा ट्रैफिक अभियान

नया आदेश आने तक नहीं चलेगा ट्रैफिक अभियान
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
धनबाद: नए ट्रैफिक नियम के आधार पर जुर्माना वसूली में राहत देने संबंधित झारखंड सरकार की घोषणा का आदेश शनिवार को धनबाद नही पहुंच सका। जिला परिवहन विभाग और ट्रैफिक विभाग नए आदेश के इंतजार में है। आदेश आने तक धनबाद में अभियान नही चलाया जाएगा।
सरकार की घोषणा के साथ ही धनबाद में लोग बेपरवाह हो गए हैं। शनिवार को सड़कोंपर फिर लोग पुराने ढर्रे पर वाहन दौड़ाते नजर आए। सरकार की ओर से जुर्माना में रियायत की घोषणा से ट्रैफिक पुलिस ने भी शनिवार को राहत की सांस ली। सड़क पर कही भी अभियान नही चलाया गया। झारखंड सरकार ने मोटर वाहन अधिनियम-2019 को जनवरी महीने से लागू करने की घोषणा की है। फिलहाल नियम तोड़ने वालो से भारी जुर्माना नही वसूला जाएगा।
एक सितम्बर से संशोधित अधिनियम लागू होने के साथ अन्य जिलों की तरह धनबाद में भी ट्रैफिक पुलिस रेस थी। जुर्माने से बचने के लिए लोगों की जिला परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस और वाहनों के पेपर दुरूस्त करने के लिए लंबी कतारें लग रही थी। शनिवार को डीटीओ ऑफिस के काउंटरो पर कतारें एकाएक छोटी हो गई। इसी तरह पेट्रोल पंपोंपर बनाए गए प्रदूषण जांच केंद्र पर भी लोगों की मारमरी समाप्त हो गई। ग्रीन टयू, बरटांड़ पेट्रोल पंप, धैया पेट्रोल पंप और नावाडीह पेट्रोल पंपों में जहां हर दिन धुआं प्रमाण पत्र बनाने के लिए लंबी कतारें लग रही थी, वहां शनिवार को इन केंद्रों पर भीड़ नगण्य दिखी। शोरूम में भी पिछले 10 दिनों की अपेक्षा शनिवार को इंश्योरेंस कराने वाले लोगों की संख्या काफी कम हो गई।
राहत की खबर से बेपरवाह हुए लोग
मोटर वाहन अधिनियम 2019 को जनवरी 2020 से लागू करने की खबर आते ही नियम तोड़नेवालो की संख्या बढ़ गई। अचानक सड़क पर बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले दिखने लगे। एक बार पर तीन-तीन सवारी भी चलते नजर आए। चारपहिया वाहन चालक भी सीट बेल्ट से तौबा कराते नजर आए।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *