Nationalwheels

आइएससीई 12वीं और 10वीं रिजल्टः एनसीआर पीआरओ के पुत्र श्रेयांस को मिले 92.6 फीसद अंक

आइएससीई 12वीं और 10वीं रिजल्टः एनसीआर पीआरओ के पुत्र श्रेयांस को मिले 92.6 फीसद अंक
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
सीबीएसई और यूपी बोर्ड के बाद इंडियन स्कूल सर्टीफिकेट एग्जामिनेशन (आइएससीई) ने भी मंगलवार को रिजल्ट जारी कर दिया. दोपहर को जारी सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी (10वीं-12वीं) का बंपर रिजल्ट देखकर छात्र-छात्राओं में उल्लास रहा. सभी ने स्कूल पहुंचकर अंक देखे और फिर जश्न में डूब गए. वहीं 10वीं के रिजल्ट को लेकर स्कूल देर रात तक जूझते रहे. उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनीष कुमार सिंह के पुत्र श्रेयांस सिंह को 92.6 फीसद अंक हासिल हुए. श्रेयांस ब्वायज हाईस्कूल के छात्र हैं. उन्हें कंप्यूटर साइंस में शत-प्रतिशत अंक हासिल हुए हैं.
10वीं का रिजल्ट फंसा
आइएससीई ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ जारी किया है. 12वीं का लिंक तो समय से खुल गया, लेकिन 10वीं के रिजल्ट ने स्कूलों को काफी परेशान किया. लिंक से रिजल्ट डाउनलोड करने में वह देर शाम तक फंसे रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली. देर रात वेबसाइट खुलनी शुरू हुई तो बच्चों और उनके परिजनों के चेहरों पर मुस्कान फैली. हालांकि साइट से परीक्षार्थियों के व्यक्तिगत रिजल्ट तो जारी हुए, लेकिन कॉलेज टॉपर की घोषणा नहीं कर सके.
बंपर रिजल्ट ने दी मुस्कान
आइएससीई का रिजल्ट इस बार बंपर रहा. रिजल्ट 10वीं में 98.54 फीसद जबकि 12वीं में 96.52 फीसद रहा. चार फरवरी से 24 मार्च तक चली परीक्षा में इस बार 12वीं के नौ स्कूलों के करीब 900 परीक्षार्थी, जबकि 10वीं के 10 स्कूलों के 1562 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. ज्यादातर स्कूलों का रिजल्ट 100 फीसद रहने पर स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने भी सफलता की खुशी परीक्षार्थियों के साथ मिलकर मनाई.
Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *