National Wheels

NCR : महिला CMI घर और दफ्तर में बदसलूकी, शिकायत पर कार्रवाई नहीं

NCR : महिला CMI घर और दफ्तर में बदसलूकी, शिकायत पर कार्रवाई नहीं

प्रयागराज: उत्तर मध्य रेलवे का वाणिज्य विभाग भ्रष्टाचार में ही नहीं, महिला उत्पीड़न में भी अव्वल निकलने की होड़ लगा रहा है। झांसी से पदोन्नति पर एनसीआर मुख्यालय में पहुंची एक महिला मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ने शिकायती पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि शिकायत सेल में तैनात सीएमआई अशोक यादव ने दफ्तर में सभी के सामने गाली-गलौज की। साथ ही दुर्व्यवहार भी किया। आरोप यह भी है कि प्रकरण की जानकारी मिलने पर डिप्टी सीसीएम ने जांच और कार्रवाई के बजाय शिकायती पत्र को आगे फारवर्ड कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार पीड़ित महिला कर्मी मुख्यालय में प्रशिक्षु सीएमआई हैं। पीड़िता की शिकायत के मुताबिक मुख्यालय में नियुक्ति मिलने के बाद आरोपी ने उन्हें अपने आवास में किराये पर जगह दी। कुछ दिनों बाद आरोपी दीवार में हुए एक छेद से उनके कक्ष में झांकने-तांकने लगा। आपत्ति जताने पर वह दुर्व्यवहार पर उतारू हो गया।

महिला कर्मी का आरोप है कि कार्यालय में कामकाज के दौरान भी आरोपी ने उनसे गाली-गलौज की। साथ ही अपशब्द भी कहे। महिला कर्मी ने इस प्रकरण की लिखित शिकायत डिप्टी सीसीएम अनुपम सक्सेना से कर कार्रवाई की मांग की।

इस संबंध में अनुपम सक्सेना ने शिकायत मिलने की पुष्टि तो की लेकिन अधिकृत न होने के कारण कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया। उधर, उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डाॅ शिवम शर्मा ने कहा कि विभागाध्यक्ष को अभी ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.