National Wheels

#NCR : प्रयागराज में बहुचर्चित CMI ज्ञानेश्वर और राहुल का काम बदला

#NCR : प्रयागराज में बहुचर्चित CMI ज्ञानेश्वर और राहुल का काम बदला

प्रयागराज  : उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज डिवीजन के बहुचर्चित सीएमआई ज्ञानेश्वर पटेल से मैन पावर प्लानिंग का काम आखिरकार छीन लिया गया है। वह डिवीजन ने कर्मचारियों के स्थानांतरण को लेकर विवादित रहे हैं। आरोप है कि कर्मचारियों के स्थानांतरण में वरिष्ठ अफसरों को भी गुमराह कर रहे थे। उनके साथ ही सीएमआई राहुल दुबे को भी बदल दिया गया है। राहुल दुबे की जगह मंडलीय सीआईटी दिवाकर शुक्ला को जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें कि प्रयागराज डिवीजन में पदोन्नत पर कानपुर से टूंडला गए टिकट चेकिंग स्टाॅफ को रेलवे बोर्ड के नियमों को दरकिनार कर लाॅकिंग अवधि के पहले दो महीने में ही उनके होम स्टेशन पर स्थानांतरण करा दिया। इसे लेकर प्रयागराज, छिवकी के कर्मचारियों में आक्रोश था। इसके अलावा स्थानांतरित कर्मचारियों को “पिक एंड चूज” प्रणाली अपना कर स्पेयर कराया। कई मामलों में ट्रांसफर लीव और ट्रांसफर एलाउंस में भी मनमानी के आरोप लगे।

नेशनल व्हील्स  इन मुद्दों को लगातार उठा रहा है। इसके बाद रेल प्रशासन ने कोई खामियों को दूर करने की कोशिश भी की है।

फिलहाल, पर्सनल डिपार्टमेंट से पटल परिवर्तन का आदेश जारी हो चुका है। कर्मचारियों को संभावना जगी है कि स्थानांतरण में चल रही मनमानी पर अब अंकुश लग सकेगा।

ज्ञानेश्वर पटेल की जगह डिवीजन में ही सीएमआई स्टैटिक्स रहे कमलेश को लाया गया है। ज्ञानेश्वर पटेल अब सीएमआई पीआरएस का काम देखेंगे। राहुल दुबे सीएमआई स्टैटिक्स का कार्य देखेंगे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.