National Wheels

#NCR : केंद्रीय अस्पताल में मेन्स यूनियन ने काटा हंगामा, कमीशनखोरी का आरोप मढ़ा

#NCR : केंद्रीय अस्पताल में मेन्स यूनियन ने काटा हंगामा, कमीशनखोरी का आरोप मढ़ा

प्रयागराज: उत्तर मध्य रेलवे के केंद्रीय अस्पताल में अनियमितताओं, कमीशनखोरी और कर्मचारियों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मेंस यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जमकर हंगामा काटा। निदेशक के खिलाफ घंटेभर नारेबाजी की। साथ ही आरोप लगाया कि चिकित्सकों और निदेशक की मनमानी के कारम कैरेज एंड वैगन विभाग के एक कर्मचारी की मौत हो गई है।

दोपहर में मेन्स यूनियन के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय अस्पताल में पहुंचकर निदेशक के खिलाफ नारेबाजी शुरू की। आरोप लगाया कि गंभीर मरीजों को पैनल में शामिल निजी अस्पतालों में ट्रांसफर नहीं किया जा रहा है। कर्मचारियों से इसके लिए पैसे मांगे जाते हैं।

कहा कि कर्मचारियों और उनके परिजनों को गंभीर स्थिति में भी पैनल में शामिल निजी अस्पतालों में रेफर नहीं किया जाता है। अस्पताल में कर्मचारियों से सिक, फिट, ऑपरेशन और रेफर के नाम पर मोटी वसूली का खेल चल रहा है। कर्मचारियों ने कुछ चिकित्सकों का नाम लेकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उम्मीद कार्ड दिखाने के नाम पर भी उत्पीडन किया जा रहा है।

कर्मचारियों की शिकायत है कि कैरेज एंड बैगन के कर्मचारी कामता प्रसाद का सूबेदार गंज के पास एक निजी वाहन से टक्कर लगने के कारण इसकी गंभीर हो गई थी। रेलवे अस्पताल के चिकित्सकों ने विशेषज्ञ डॉक्टरों के पास रेफर करने में विलंब किया। रेफर फाइल में निदेशक ने हस्ताक्षर नहीं किया। इसलिए निजी अस्पताल में मरीज के पहुंचने के बाद भी समुचित इलाज शुरू नहीं हो सका। इलाज में देरी के कारण कर्मचारी की मौत हो गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.